सहायक डाकपाल ने खाता धारकों के 6.54 लाख हड़पे, 3 साल बाद एफ.आई.आर. दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 11:35 AM (IST)

रेवाड़ी: पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक सहायक डाकपाल द्वारा खाता धारकों के 6.54 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। 3 साल के बाद आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज हुई है। प्रवर डाक अधीक्षक ने एस.पी. को लिखे पत्र में कहा है कि वेदप्रकाश डहीना डाकघर में सहायक डाकपाल के तौर पर नियुक्त था। उसने डाकघर में खोले गए लोगों के बचत खातों से 6.54 लाख रुपए निकाल लिए थे। जांच के दौरान मामला साफ तौर पर गबन का पाया गया था।

 मार्च 2019 में डहीना पुलिस चौकी को वेदप्रकाश के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पत्र लिखा गया था। उन्होंने कहा कि वेदप्रकाश को पुलिस ने जांच के लिए चौकी में तो बुलाया, परंतु उसके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। विभाग की ओर से पुलिस को इसी साल 19 जनवरी और 11 जून को भी रिमाइंडर भेजे गए। इसके बावजूद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। अब प्रवर अधीक्षक का पत्र मिलने के बाद एस.पी. राजेश कुमार ने थाना खोल पुलिस को तत्काल केस दर्ज करने के आदेश दिए।

खोल थाना के तहत डहीना चौकी इंचार्ज सूबे सिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हुई तो उसने खाताधारकों के पैसे लौटाने शुरू कर दिए थे। इसी कारण से केस दर्ज करने में देरी हुई। अब गबन का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static