बैंक के बाहर शक के आधार पर पकड़ा युवक, पूछताछ में निकला एटीएम चोर

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 05:35 PM (IST)

रोहतक(दीपक)- रोहतक में लगातार  एटीएम से ठगी की शिकायत मिल रही थी। अपराधियों के विरुद्ध रोहतक पुलिस को मिली सफलता पुलिस ने शक के आधार पर रोहतक के रहने वाले सुमित को किया था गिरफ्तार जिसके पास क्लोन तैयार करने की मशीन मिली है पुलिस पूछताछ में लगभग 30 वारदातों का हुआ खुलासा है एटीएम चोर एटीएम में भोले भाले लोगों को बनाता था शिकार। रोहतक डीएसपी गोरख पाल राणा में एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों को दी जानकारी की सुमित अभी 14 तारीख को ही जेल से छूटा था फिर वह वारदातों को अंजाम देने लगा था। 

रोहतक के डीएसपी गौरख पाल राणा ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि रोहतक पुलिस को एटीएम से ठगी के मामलों की हर रोज शिकायत मिल रही थी। जिसको लेकर पुलिस ने चौकसी बढ़ाई और उस दौरान सब्जी मंडी पुलिस को बैंक के बाहर एक संदिग्ध युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, तो उसके पास एक क्लोन मशीन मिली ।  युवक जिससे एटीएम का क्लोन तैयार कर लोगों ठगी करता था।  युवक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से 3 दिन का पुलिस रिमांड मिला है। आरोपी सुमित अभी 14 तारीख को ही जेल से छूटा है ।  एटीएम से ठगी करने वाला  सुमित रोहतक का रहने वाला है, जिसने पूछताछ में बताया कि उसने अपने परिवार के एक नजदीकी से एटीएम से छेड़छाड़ कर चोरी करने का तरीका सीखा है। जिसके चलते वह इसी साल सितंबर माह से रोहतक और दिल्ली में लगभग 30 वारदातों को अंजाम दे चुका है। जिसमें उसने 5 लाख रुपए का  चूना लगाया  है ।

सुमित एटीएम के बाहर खड़ा होकर उन लोगों को चूना लगता था, जिन्हें एटीएम प्रयोग करना नहीं आता था। लोगों की मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड लेकर पहले स्कैन करता था और फिर कार्ड को एटीएम मशीन में डालकर संबंधित व्यक्ति से एटीएम कोड डालने के लिए कहता था और खुद वह आदमी के पीछे खड़ा होकर कोड देख  लेता था । फिर स्कैन की हुई कार्ड का क्लोन तैयार कर दिल्ली में इसका डुप्लीकेट कार्ड बनाया जाता था। जैसे ही कार्ड तैयार हो जाता था, यह संबंधित व्यक्ति के अकाउंट से पैसे निकालना शुरू कर देते थे । सुमित द्वारा बताए गए उसके दो ओर साथी व दिल्ली में रहने वाले सुमित के रिश्तेदार की पुलिस को तलाश है।  रोहतक पुलिस ने एटीएम उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना एटीएम कार्ड ना दें। अगर उनको एटीएम कार्ड का प्रयोग नहीं करना आता, तो उस स्थिति में वह बैंक कर्मचारियों की मदद ले सकते हैं।  पुलिस ने बताया की सुमित से पूछताछ जारी है जिसमें अभी और घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static