अयोध्या राम मंदिर के लिए फिर से होगा आंदोलन : तोगडिय़ा

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 10:01 AM (IST)

बहादुरगढ़(सर्वेश): अयोध्या में राम मंदिर के लिए एक बार फिर से आंदोलन का आगाज होने वाला है। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद 21 अक्तूबर से अयोध्या मार्च करने वाली है। यह कहना है परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा का। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि 21 अक्तूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच होगा और इस कूच में उनके साथ काफी संख्या में अलग-अलग संगठनों केलोग भी शामिल होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वायदा खिलाफी के आरोप भी लगाए और कहा कि धारा 370 हो या कॉमन सिविल कोड हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने लोगों से किया वायदा नहीं निभाया है। 
PunjabKesari
एस.सी./एस.टी. पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बात हो तो संसद कानून बना देती है और जब अयोध्या में राम मंदिर की बात आती है तो कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट जो फैसला करेगा वह मान्य होगा जबकि पहले कहते थे कि सुप्रीम कोर्ट नहीं तो संसद में कानून बनाकर राम मंदिर बनवाएंगे। वह देश के व्यापारियों के साथ हैं जिनके साथ सरकार ने धोखा किया है। कल होने वाले व्यापारियों केभारत बंद को भी अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि देश भर के करोड़ों छोटे-छोटे व्यापारियों को बचाने के लिए वह खुद रोहतक में बंद का समर्थन करेंगे और बंद दुकानों के सामने खड़े होंगे। कल व्यापारियों ने रिटेल में एफ.डी.आई. के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है। वहीं, हिसार में पत्रकारों से बातचीत में तोगडिय़ा ने कहा कि देश का कल्याण न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस कर सकती है। इसके लिए तीसरा विकल्प तैयार करना होगा और इसे हम तैयार करेंगे। इसमें भाजपा व कांग्रेस से भी कुछ अंश को शामिल किया जा सकता है।
PunjabKesari
तोगडिय़ा ने कहा कि मैनें पढ़ा था कि समय के साथ विचारधारा बदलती है लेकिन मैं देख रहा हूं कि यहां तो सत्ता के साथ विचारधारा बदल रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी को राम का वकील बनाकर केंद्र में भेजा था लेकिन वे तो मुसलमानों की बीवियों के वकील बन गए। मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आड़वानी ने तो आरोप लगने पर उपप्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राम मंदिर बने और संसद में कानून से बने। इसके लिए 31 अक्तूबर को देश भर से लोग अयोध्या में जुटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static