बाबा राम रहीम कोर्ट में हाजिर होगा या नहीं, फैसला आज!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 10:03 AM (IST)

पंचकूला(उमंग): पत्रकार रामचन्द्र छात्रपति हत्या मामले में 11 जनवरी को गुरमीत राम रहीम को पंचकूला कोर्ट में पेश किया जाना है। जिसको लेकर हरियाणा सरकार ने सीबीआई कोर्ट में याचिका दायर की है कि 11 जनवरी को गुरमीत राम रहीम को प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश करने के बजाए वीसी के पेश किया जाए। इस याचिका पर कोर्ट 8 जनवरी यानी आज को सुनवाई करेगा।

PunjabKesari

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अपने बयान में कहा है कि डेरा प्रमुख के मामले में हमने कोर्ट से गुहार लगाई है कि डेरा प्रमुख को प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश करने की बजाए, उनको वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्हें निर्णय सुनाया जाए, ताकि किसी प्रकार की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब न हो, हालांकि हमने सुरक्षा की सारी व्यवस्थाएं पूरी कर रखी हैं।

PunjabKesari

इससे पहले 25 अगस्त 2017 को डेरा प्रमुख को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला व सिरसा में डेरा उपद्रवियों के हिंसक तांडव के चलते 38 जानें चली गई, 250 लोग घायल हो गए व 300 से अधिक वाहन आग के हवाले कर दिए गए थे। ऐसे में 11 जनवरी को एक बार फिर पंचकूला एवं सिरसा जैसे हालात न हों, इसलिए सरकार व प्रशासन पूरी तरह चाक-चौबंद है और राम रहीम को प्रत्यक्ष रूप से पेश करने की बजाए वीसी के जरिए सुनवाई करने की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

बता दें कि 11 जनवरी को पत्रकार रामचन्द्र छात्रपति हत्या मामले में कोर्ट फैसला सुना सकता है। इस मामले में गुरमीत राम रहीम के साथ किशनलाल, निर्मल, कुलदीप भी आरोपी हैं, जिनपर हत्या की साजिश रचने का आरोप है। पत्रकार रामचन्द्र हत्या का मामला 2002 का है। बाइक पर सवार होकर आरोपी कुलदीप ने दिन दिहाड़े सिरसा में बीच सड़क पर पत्रकार रामचंद्र को लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारी थी। कुलदीप के साथ आरोपी निर्मल भी मौजूद था। मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के पास पहुंचा था।

छत्रपति हत्याकांड: पंचकूला कोर्ट में पेश होगा राम रहीम, इस बार फैसला लगभग तय


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static