नायब सैनी और राव इंद्रजीत के आगे कौन होगा कांग्रेस का चेहरा ? आज शाम तक घोषणा के आसार

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 03:42 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए आज यानी 29 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी ने लंबे इंतजार के बाद 9 में 8 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा तो कर दी, मगर गुरुग्राम लोकसभा और करनाल विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। जिसका कांग्रेस कार्यकर्ता बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बाकी टिकटों की घोषणा को लेकर सोमवार को हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने करनाल विधानसभा टिकट और गुरुग्राम लोकसभा सीट पर टिकट को लेकर समर्थकों को खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा कि आज शाम तक इन सीटों पर पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो जाएगी। इसके अलावा उदयभान ने बताया कि 1 मई को सोनीपत और करनाल सीट पर नामांकन भरवाया जाएगा।  

वहीं बता दें कि गुरुग्राम सीट की रेस में कैप्टन अजय यादव और राज बब्बर का नाम चल रहा है, हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी के करीबी कहे जाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव गुरुग्राम लोकसभा सीट से दावेदार हैं। बता दें कि गुरुग्राम सीट पर राव इंद्रजीत सिंह का पिछले 2 दशक से कब्जा है। वह गुरुग्राम सीट से भाजपा के मजबूत उम्मीदवार माने जाते हैं और दक्षिण हरियाणा के अहिरवाल बेल्ट में उनकी मजबूत पकड़ है। 

इसके अलावा करनाल विधानसभा सीट की बात करें तो अभी भाजपा के अलावा यहां किसी भी पार्टी ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। प्रदेश में भाजपा के बाद सबसे मजबूत पार्टी कांग्रेस यहां से मुख्यमंत्री नायब सैनी को चुनाव हराकर बड़ा उलटफेर करना चाहेगी। इस लिए कांग्रेस करनाल विधानसभा सीट से एक हैवीवेट कैंडिडेट उतारना चाहेगी। फिलहाल इस सीट पर कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा का नाम चल रहा है। कुछ सूत्रों का कहना है कि बीरेंद्र मराठा को कांग्रेस ने लोकसभा की सीट नहीं दी, इस लिए उन्हें नायब सैनी के खिलाफ विधानसभा चुनाव में ऊतार कर अडजस्ट कर सकती है।

बता दें कि कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता इन 2 सीटों पर उम्मीदवारों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीते कांग्रेस नेता चिरंजीव राव जो कैप्टन अजय यादव के बेटे हैं उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस आलाकमान, खरगे, सोनिया और राहुल गांधी से जल्द टिकट जारी करने की गुहार लगाई। उन्होंने लिखा की वोटिंग में सिर्फ 25 दिन बाकी हैं, कांग्रेस पार्टी जल्द प्रत्याशी का ऐलान करे जिससे प्रचार प्रसार कर सकें। जनता के बीच जाकर अपनी बात रख सकें। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static