कल फिर होगी कांग्रेस CEC की बैठक, हरियाणा से लोकसभा उम्मीदवारों पर आखिरी फैसला संभव

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 08:36 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा में लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कई बैठकें हुई, लेकिन कुछ सीटों को लेकर पेंच फसता नजर आया, जिस वजह से कांग्रेस लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है। वहीं अब रविवार को फिर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में बिहार और पंजाब के साथ हरियाणा की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की चर्चा की जाएगी।

वहीं हुड्डा और एसआरके गुट में सीटों को लेकर सहमति न बनने के कारण पार्टी द्वारा लिस्ट में हरियाणा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई। साथ ही पारिवारिक सदस्यों को चुनावी मैदान में उतारने को लेकर भी कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की मांग की जा रही है। बता दें कि किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के लिए भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रही है। वहीं बीरेंद्र सिंह अपने बेटे बृजेंद्र के लिए हिसार लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं। तो कुलदीप शर्मा भी अपने बेटे चाणक्य शर्मा के लिए करनाल लोकसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं।

ये हैं कांग्रेस के संभावित चेहरे

  1. सिरसा- कुमारी शैलजा
  2. अंबाला- वरुण चौधरी
  3. करनाल- चाणक्य पंडित
  4. सोनीपत- सतपाल ब्रह्मचारी
  5. रोहतक- दीपेंद्र हुड्डा
  6. भिवानी-महेंद्रगढ़- राव दान सिंह
  7. गुरुग्राम- अभिनेता राज बब्बर
  8. फरीदाबाद- करण दलाल
  9. हिसार - चौधरी बृजेंद्र सिंह

सबसे दिलचस्प लड़ाई महेंद्रगढ़ भिवानी सीट पर रहेगी। अगर यहां से श्रुति चौधरी को टिकट मिलता है तो गुरुग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव उम्मीदवार होंगे और करण दलाल के स्थान पर फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप सिंह उम्मीदवार हो सकते हैं।

25 मई को होगी वोटिंग

बता दें कि हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीटें हैं, जिन पर एक ही चरण में 25 मई को वोटिंग होनी है। नतीजे 4 जून को आएंगे। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस हरियाणा में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी। बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था।

बीजेपी ने 10 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

उधर,  हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने सभी 10 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। सभी प्रत्याशियों के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता भी चुनावी मैदान में प्रचार के लिए जी जान से लगे हैं। बीजेपी ने करनाल सीट से हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को मैदान में उतारा है। वहीं सिरसा सीट से अशोक तंवर बीजेपी के टिकट पर मैदान में हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। गुरुग्राम सीट से मौजूदा सांसद राव इंद्रजीत सिंह यादव पर फिर से बीजेपी ने भरोसा जताया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static