बहादुरगढ़ के लोगों को मिलेगा बस स्टैंड का तोहफा, 25 साल पुरानी मांग होगी पूरी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 02:24 PM (IST)

बहादुरगढ़( प्रवीन धनखड़): प्रदेश सरकार बहादुरगढ़ के लोगों को नए बस स्टैंड के रूप में एक और तोहफा देने जा रही है। जानकारी के अनुसार सेक्टर 9 बाईपास पर अगले 4 महीने के अंदर अत्याधुनिक नया बस अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद शहर के बीचो-बीच बने बस स्टैंड को शिफ्ट कर दिया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसा करने से शहर के अंदर लगने वाला जाम भी काफी हद तक कम हो जाएगा। बता दें कि बहादुरगढ़ के लोग नए बस स्टैंड की मांग पिछले 25 सालों से कर रहे थे। जिसके अगले 4 महीने के अंदर ही यह मांग पूरी हो जाएगी।

PunjabKesari, bus stand, demand, Bjp, Congress

फिलहाल बस स्टैंड का निर्माण कार्य करीब 80% पूरा हो चुका है वहीं इस बस स्टैंड के निर्माण पर करीब साढ़े 23 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं। यहां 9 एकड़ में बस अड्डा और 7 एकड़ में वर्कशॉप बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बस स्टैंड का भवन दो मंजिला होगा। इस भवन में नीचे टिकट काउंटर, कार्यालय और यात्रियों की सुविधा के लिए शॉपिंग कंपलेक्स बनाया जाएगा। ऊपरी मंजिल पर ड्राइवर और कंडक्टरो के आराम करने के लिए कमरे तैयार किए जा रहे हैं। वहीं बसों के रूट के हिसाब से यहां 18 बेज भी बनाए जाएंगे।

PunjabKesari, bus stand, demand, Bjp, Congress

बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 बाईपास पर बन रहे इस बस स्टैंड का शिलान्यास प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2014 में किया था। जानकारी के अनुसार इसे बनाने के लिए उस वक्त ना तो सभी फॉर्मेलिटी पूरी की और ना ही फंड जारी किया। बाद में प्रदेश की मौजूदा सरकार के समय में इस कार्य को सिरे चढ़ाने के लिए साढ़े 23 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी की गई और आने वाले 4 महीने के अंदर ही यह बन कर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। वैसे तो यह बस स्टैंड बनाने के लिए करीब 30 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया था। लेकिन किसानों के कोर्ट में चले जाने के कारण अब यह बस स्टैंड महज 16 एकड़ भूमि पर तैयार किया जा रहा है। मगर फिर भी मौजूदा बस स्टैंड के मुकाबले यह है करीब 4 गुना बड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static