पठान मूवी की स्क्रीनिंग पर फरीदाबाद में बजरंद दल के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, मल्टिप्लेक्स में की तोड़फोड़

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:58 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल) : पठान मूवी के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के सेक्टर 37 इलाके में स्थित क्राउन इंटीरियर माल के मल्टिप्लेक्स में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस की मौजूदगी के बावजूद प्रदर्शनकारी बेखौफ तोड़फोड़ करते रहे और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर देखते रहे। गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले हुई घटना के बाद यह साफ हो गया कि फरीदाबाद का खुफिया विभाग भी ऐसे मामलों में पूरी तरह फेल हो रहा है। तोड़फोड़ की इस घटना के बाद फरीदाबाद के सभी मल्टीप्लेक्सेस में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

 

PunjabKesari

 

पुलिस पर सवालिया निशान, मूकदर्शक बनकर देखते रहे पुलिसकर्मी

 

जानकारी के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ता मॉल के मेन गेट से होते हुए चौथी मंजिल पर स्थित आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स पहुंच गए। वहां उन्हें वहां कांच का जो भी सामान दिखाई दिया उसे तोड़ डाला। इसके साथ ही उन्होंने मल्टीप्लेक्स में चल रहे पठान मूवी के शो को भी रुकवा दिया और वहां शो देख रहे लोगों को वहां से भगा दिया। इस पूरी घटना के दौरान फरीदाबाद पुलिस मूकदर्शक बनी रही और किसी भी कार्यकर्ता को रोकने की जहमत नहीं उठाई। इस घटना में पुलिस का खुफिया विभाग भी पूरी तरह फेल नजर आया। हालांकि इस घटना की सूचना के बाद आनन-फानन में शहर के बाकी मल्टीप्लेक्स में सुरक्षा बढ़ा दी गई और आला अधिकारियों को मौके का मुआयना करने के लिए भेजा जाने लगा। इस दौरान पुलिस से बेखौफ कार्यकर्ता धमकी देते भी दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर लोग पठान मूवी देखने जाएंगे तो वह फिर से इस तरह की हरकत को अंजाम देंगे। 

 

PunjabKesari

 

पुलिस ने मामला दर्ज कर 9 लोगों को किया राउंडअप

 

शहर के एक मल्टीप्लेक्स में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सराय थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दीपांशु, पीयूष, अमन,भोलाशंकर, पंकज, अर्जुन, मोजपाल, दौलत और अरुण सहित 9 आरोपियों को राउंडअप भी किया है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अन्य आरोपियों की भी पहचान जा रही है। बताया जा रहा है कि पठान मूवी के पोस्टर फाड़ने और आईनॉक्स में तोड़फोड़ करने के मामले में मल्टीप्लेक्स के मैनेजर द्वारा दी गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ट्रेस्पासिंग सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आयुक्त ने सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। वहीं पुलिस प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में दावा किया गया कि फरीदाबाद के सभी सिनेमा हॉल में फिल्म बादस्तूर चल रही है और किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं है। पुलिस ने आमजन से अनुरोध किया है कि किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण के झांसे में आकर माहौल खराब करने की कोशिश न करें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static