बादल परिवार के इशारे पर झिंडा नहीं चाहते कि हरियाणा की अलग SGPC बने: दादूवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 10:18 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी प्रधान एवं तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल बुधवार को सिरसा पहुंचे और गुरुद्वारा श्री दसवीं पातशाही में पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता से पहले सिख संगत व जत्थेदारों ने जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल को सम्मानित भी किया। मीडिया से रूबरू होते हुए दादूवाल ने बादल परिवार निशाना साधा। 

जत्थेदार दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी का गठन वर्ष 2014 में हुआ था और शिरोमणि अकाली दल द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में इसे चैलेंज भी किया गया। पांच गुरुद्वारों का प्रबंध हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कर रही है और अब कमेटी चाहती है कि प्रदेश भर के तमाम गुरुद्वारों की संभाल कमेटी ही करें। इसलिए केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग है कि इस मसले में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि पिछले छह सालों से जगदीश सिंह झिंडा कमेटी के प्रधान बने रहे हैं, लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते कमेटी के जनरल बॉडी ने उन्हें कार्यकारी प्रधान की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि अब जगदीश सिंह झिंडा को कार्यकारी प्रधान नहीं मानते हैं, क्योंकि झिंडा बादल परिवार के संपर्क में हैं और उनके इशारे पर ही झिंडा हरियाणा की अलग से सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नहीं बनाना चाहते। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा के सिखों के हितों रखते हुए हरियाणा का पक्ष रखें।

दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार से अपील करते हुए कहा कि 13 अगस्त के चुनाव को निष्पक्ष और हिंसामुक्त करवाए। दादूवाल ने कहा कि अगर हरियाणा के सभी गुरुद्वारों की कमान कमेटी के हाथ आती है तो यकीनन सिख संगतों को अधिक लाभ होगा, सिख समाज का उत्थान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static