कैथल में मुर्दों का बैंक अकाउंट, जानें कैसे 7 साल पहले मर चुके शख्स के नाम पर हुआ 15 लाख का लेनदेन

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 05:29 PM (IST)

कैथल(जयपाल) : हरियाणा के कैथल में 7 साल पहले मर चुके एक शख्स के नाम पर बैंक खाता खुलवा कर 15 लाख रुपए का लेनदेन करने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह है कि बैंक को भी कानों कान इस मामले की खबर नहीं लगी। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब मृतक के घर उनके बैंक खाते की चेक बुक पहुंची। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

PunjabKesari

 

मृतक के घर पर चेक बुक पहुंचने पर मामले का खुलासा, पत्नी ने दी शिकायत

 

बता दें कि कलायत निवासी रामनिवास के घर पर अचानक डाक के माध्यम से पहुंची बैंक की चेकबुक ने सभी को चौंका दिया। इसका कारण यह है कि रामनिवास की साल 2015 में ही मृत्यु हो चुकी थी। पास बुक से यह सामने आया कि मृतक रामनिवास के नाम पर कैथल के इंडियन ओवरसीज बैंक में पिछले साल 2022 में एक बैंक खाता खुला है। यही नहीं इस बैंक खाते के जरिए 15 लाख रुपए का लेनदेन होने की बात ने परिजनों को और ज्यादा चौका दिया। इसके बाद उनकी पत्नी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। शिकायतकर्ता वीरो देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक कर्मचारियों ने उनके मृत पति के नाम पर खाता खोलकर बैंक से लोन लिया है। महिला की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

PunjabKesari

 

मृतक के नाम पर बैंक खाता खोलकर ठगी कर रहा था अज्ञात

 

सिविल लाइन थाना एसएचओ वीरभान ने बताया कि कलायत निवासी बीरो देवी ने शिकायत देकर उनके मृत पति के नाम पर बैंक खाता खोलने की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। बैंक के मैनेजर अनिल कुमार ने महिला के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि बैंक के द्वारा उनके पति के नाम पर कोई लोन नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मृतक रामनिवास के दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल कर बैंक में खाता खुलवाया है। उन्होंने बताया कि आरोपी साउथ के राज्यों में लोगों के साथ ठगी कर इस बैंक अकाउंट में रुपए डलवा कर बाद में निकलवा लेता था। मैनेजर ने बताया कि इस खाते को सीज करने के लिए हेड क्वार्टर से उनके पास एक ईमेल भी आया है, जिसमें बताया गया था कि कोई व्यक्ति इस बैंक अकाउंट का इस्तेमाल लोगों के साथ ठगी करने के लिए कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस बैंक खाते को सीज कर दिया गया है।

 

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static