बरोदा उपचुनाव: कल होगी मतगणना, नियुक्त किए गए 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट, सील होगा इलाका

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 07:31 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): बरोदा उपचुनाव की मतगणना के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 22 (1) तथा 23 (2) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं, जिनके साथ पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। 

गौरतलब है कि कल यानि 10 नवंबर को सुबह 8 बजे बिट्स मोहाना में स्थापित मतगणना केंद्र में मतगणना प्रारंभ की जाएगी। उप-चुनाव 2020 के मतों की गिनती इलेक्ट्रॉनिक मशीनों द्वारा की जाएगी और परिणाम घोषित होने तक लगातार मतगणना चलती रहेगी। इस दौरान बिट्स मोहाना व आस-पास के इलाकों मेंं शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त किए गए हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी। मतगणना को लेकर 3 लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। जहां मुख्य गेट से लेकर बिट्स कॉलेज का क्षेत्र और वोटिंग गिनती क्षेत्र के नजदीक सीआईएसफ व कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए हैं। प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हुए हैं। 

वशिष्ठ ने बताया कि साथ ही निगरानी के लिए बिट्स कॉलेज के क्षेत्र से 500 मीटर का दायरा सील रहेगा, बिना पास किसी भी व्यक्ति या अधिकारी को जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं महामारी के दौरान मतगणना के लिए काउंटिंग सेंटर को दो बार सैनिटाइजर किया जा चुका है और मुख्य गेट से लेकर काउंटिंग सेंटर तक सोशल डिस्टेंस मास्क और सैनिटाइजर का भी ध्यान रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static