हाईवे बनने से पहले ग्रामीणों का विरोध, बोले- मांग मानी तो ठीक, नहीं तो काम रहेगा बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 05:25 PM (IST)

गोहाना(सुनील):गोहाना के ईसापुर खेड़ी गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार को एनएच 352ए का अंडरपास का निर्माण कार्य रुकवा दिया। ग्रामीणों ने एनएचएआई से खेतों में आने जाने के लिए सर्विस रोड देने की मांग की। खेतों में जाने का रास्ता नहीं मिलने तक ग्रामीणों में हाईवे का काम शुरू नहीं होने देने की चेतावनी दी।

ग्रामीणों का कहना है कि एनएचएआई द्वारा नेशनल हाईवे 352 ए का निर्माण करवाया जा रहा है। हाईवे उनके गांव के नजदीक से गुजर रहा है।जिसके कारण गांव के सैकड़ों किसानों की जमीन गांव से अलग अलग हो गई है। हाईवे बनने से उन खेतों में जाने का रास्ता नहीं बचा है।

ग्रामीणों का कहना है कि रास्ता नहीं होने के कारण किसान खेतों से फसल की कटाई बिजाई और दूसरे कार्य नहीं कर पा रहे हैं। इस बारे में उन्होंने पहले भी एनएचआई अधिकारियों से बातचीत की थी। अधिकारियों ने उनकी समस्या के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई। गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार को हाईवे की निर्माणाधीन साइट पर पहुंचकर काम बंद करवा दिया।

ग्रामीणों में इस बात को लेकर रोष है कि कंपनी द्वारा जो हाईवे अंडर पुल बनाया जा रहा है उसके साथ साथ सर्विस रोड नहीं दिया गया है। जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अगर यह सर्विस रोड नहीं बनता है तो उन्हें अपने खेतों में आने जाने के लिए दूसरे गांव से होते हुए 10 किलोमीटर तक का सफर तय करना होगा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर सर्विस रोड नहीं बनता है तो किसी सूरत में यह पुल निर्माण नहीं होने देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static