सावधान : साधु के वेश में स्टेशन पर घूम रहे नशेड़ी, चोरी कर रहे यात्रियों का सामान

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 09:43 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : साधु के साफ व पवित्र चोले पहनकर कुछ नशेड़ी व्यक्ति स्टेशन पर बैठे यात्रियों का सामान चोरी कर रहे हैं। पकड़े जाने पर माफी मांगकर वे मौके से खिसक जाते हैं और कुछ देर बाद फिर सक्रिय होकर स्टेशन पहुंच रहे हैं। रविवार प्लेटफार्म-1 पर बैठे यात्री ने जब भीख नहीं दी तो साधु के वेश में नशेड़ी ने उसकी पानी की बोतल ही छीन ली और गाली-गलौच करते हुए निकल गया। यह नजारा छावनी रेलवे स्टेशन पर रोजाना हो रहा है लेकिन आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. ऐसे नशेडिय़ों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। 

उत्तर रेलवे का छावनी स्टेशन बेशक ए-1 श्रेणी के स्टेशनों पर आता है जोकि यात्री सुविधाओं और सुरक्षा के मामले में अव्वल होता है लेकिन छावनी स्टेशन पर घूम रहे भिखारी व नशेड़ी स्टेशन की गरिमा को तो धूमिल कर ही रहे हैं लेकिन ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों का सामान चोरी कर मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। ऐसा एक नजारा रविवार सुबह देखने को मिला। जब प्लेटफार्म-1 पर बैठे यात्री के हाथ में पकड़ी पानी की बोतल एक नशेड़ी बाबा ने छीन ली।

यही नहीं उसने कुछ ही दूरी पर बैठी महिला यात्री से भी बदतमीजी करने की कोशिश की और भीख न मिलने पर उसके साथ दुव्र्यवहार भी किया। यह हरकत प्लेटफार्म पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति ने देखी लेकिन किसी ने भी नशेड़ी बाबा को रोकने की कोशिश नहीं की। ऐसे ही एक दूसरे मामले में साधु के वेश में घूम रहे शराबी युवक ने यात्री का बैग उठाने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और वह बैग छोड़कर गाली-गलौच करते हुए भाग गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static