फैक्ट्री में गैस लीकेज से आग का गोला बना सिलेंडर, दर्जनभर मजदूर झुलसे (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:58 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित): हरियाणा के यमुनानगर के इंडस्ट्री एरिया में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एलुमिनिम प्रोडक्ट बनाने वाली एक फैक्टरी में गैस लीकेज की वजह से भीषण आग लग गई। इस आग में एक दर्जन के करीब मजदूर और अन्य कर्मचारी गम्भीर रूप से झुलस गए। झुलसे 8 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया, जबकि अन्य 4 का यमुनानगर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाडिय़ों ने आग पर डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

PunjabKesari, Haryana

विमल एलुमुनिम प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी में गैस लीकेज से आग लगी तो इंडस्ट्री एरिया में हड़कंप मच गया। आसपास की फैक्टरियों को भी खाली करवाया गया। आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो पास रखे दूसरे सिलिंडर में आग लग सकती थी, जिससे बहुत बड़ा हादसा हो जाता।

PunjabKesari, Haryana

हादसे में झुलसे अनिल और अन्य ने बताया कि वो काम कर रहे थे, अचानक गैस लीकेज हुई और आग के गोले में तब्दील हो गई। वहीं दूसरे घायल मजदूर ने बताया कि अचानक से क्या हुआ? कुछ समझ नहीं आया ब्लास्ट होता तो पता लगता लेकिन फ्लेम सी उठी और भयंकर आग में तब्दील हो गई।

वहीं आग लगने की सूचना पर पहुंचे जिला फायर ब्रिगेड अधिकारी प्रमोद दुग्गल ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली वे मौके पर टीम के साथ पहुंचे। वहां भयंकर आग लगी हुई थी, जिस पर 6 गाडिय़ों की मदद से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

PunjabKesari, Haryana

आग में झुलसे घायलों का इलाज करने वाले डॉक्टर उमेश शर्मा ने बताया कि उनके पास 8 लोग आए थे, जिसमें से 4 लोग 70 से 80 परसेंट तक झुलसे हुए थे, उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है।

इस पूरे हादसे पर एसएचओ सिटी यमुनानगर कमलजीत सिंह ने बताया कि गैस लीकेज की वजह से हुए हादसे में एक दर्जन के करीब मजदूर सहित एक जीएम भी झुलसा है। हादसे के कारणों की जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static