बड़ी खबर: हरियाणा में शिक्षकों के तबादले के आदेश हुए जारी, देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 07:25 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर तबादले को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों के अनुसार आरोही और संस्कृति मॉडल स्कूलों में शिक्षकों के तबादले होंगे। प्रदेशभर के कुल 149 शिक्षकों के तबादलों के आदेश जारी किए गए हैं। जानकारी के अनुसार अलग-अलग विषयों के पीजीटी शिक्षकों के तबादले हुए हैं, जिसमें नए स्कूलों में उनकी ड्यूटी लगाई गई है। 
 
PunjabKesari
 

119 शिक्षक संस्कृति मॉडल स्कूल में जबकि 30 आरोही स्कूलों में करेंगे जॉइन

प्रदेश के संस्कृति मॉडल और आरोही स्कूलों में शिक्षा विभाग की ओर से बड़े स्तर पर तबादला आदेश जारी किये गए है। बृहस्पतिवार को आर्ट,कॉमर्स और साइंस से सम्बंधित विषयों के कुल 149 शिक्षकों के प्रदेश स्तर पर तबादले किये गए हैं, जिनमे 119 शिक्षक संस्कृति मॉडल स्कूल में जबकि 30 शिक्षक आरोही स्कूलों में जॉइन करेंगे।
 
PunjabKesari
 
फिलहाल प्रदेश के संस्कृति स्कूलों में सेंटर ऑफ टीचर एक्रिडेशन (CENTA ) के माध्यम से लिखित परीक्षा द्वारा लगातार शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है, ताकि स्कूलों में शिक्षकों की कमी ना रहे।
 

पिछले काफी समय से आरोही स्कूलों में थी शिक्षकों की कमी

खास बात यह है कि इस बार विभाग की ओर से आरोही स्कूलों में भी शिक्षकों के तबादले किये गए है। पिछले कुछ समय से आरोही स्कूलों में शिक्षकों की कमी चल रही थी, जिसको देखते हुए विभाग की ओर से ये तबादला आदेश जारी किये गए हैं। गौरतलब है कि मॉडल और आरोही  स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति और तबादलों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन हर महीने किया जाता है,जिसमें परीक्षा पास करने वाले शिक्षकों को ही इन स्कूलों में नियुक्ति दी जाती है। इस बार भी टेस्ट पास करने वाले शिक्षकों को उनकी पसंद के मुताबिक ही स्कूल अलॉट किये गए हैं।
 
 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static