मंत्री विज का बड़ा बयान- हरियाणा में किसी भी प्रवासी पर नहीं चलेगी लाठी

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 04:33 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रवासियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मजदूरों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कहा कि डीजीपी हरियाणा को सख्त निर्देश दिए हैं कि हरियाणा के किसी भी जिले में प्रवासियों, मजदूरों पर बल प्रयोग न किया जाए। उन्होंने कहा कि यमुनानगर जैसी स्थिति होने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाएं और बातचीत से मामले को हल करें।

वहीं विज ने मजदूरों के पलायन को लेकर कहा कि मजदूरों के राज्यों की एनओसी मिलते ही हम उन्हें 4 दिन के अंदर उनके घर पहुंचा देंगे। विज ने बताया कि श्रमिकों को पंजाब से आने पर रोकने कच्चे पक्के सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं।

वहीं विज ने बताया कि लॉक डाउन की गाइड लाइन पर मुख्यमंत्री स्तर पर विचार हो रहा है। आज स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई थी, जिसमें आईएमए के सहयोग पर चर्चा हुई। पानीपत यमुनानगर के केस में कोई जांच करने के आदेश अभी नहीं नही दिए हैं। शराब तस्करी के मामले में विज ने कहा कि पहले दिन से वह कह रहे हैं कि बिना पुलिस व एक्साइज के यह नहीं हो सकता। विज ने कहा कि हर जिले में पुलिस के माल खाने हैं, उसकी जांच स्पेशल इंक्वायरी टीम करेगी।

कोरोना की लड़ाई पर विज ने कहा कि कोरोनाकाल में कोविड 19 से जंग में शिक्षा व स्वास्थ्य दो महत्वपूर्ण विभागों में प्राइवेट संस्थानों की अहम भूमिका रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 62 रिकवरी रेट रहना बेहतरीन है। हरियाणा के सभी अस्पतालों सिवाय सोनीपत के मेडिकल कॉलेज के, में ओपीडी शुरू हो गई हैं।

विज ने इससे पहले भी कहा था कि प्रवासी मजदूरों को जिन राज्यों में जाना है, वहां कि एनओसी हमारे पास होना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि मजदूरों को भेजने के लिए रेलवे विभाग हमें ट्रेनें भी देने को तैयार है। वहीं दूसरे प्रदेशों सर 1 लाख 40 हजार मजदूर आने को तैयार हैं व हम लेने को तैयार हैं। विज ने पानीपत में मजदूरों पर गैस छोडऩे की घटना से इनकार किया है। विज ने कहा कि यमुनानगर में जैसे लाठीचार्ज हुआ वह गलत है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि ऐसा न हों ,सीनियर अधिकारी मौके पर जा कर समझाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static