स्कूल बस पर बाइक सवार युवकों ने फैंकी ईट, छात्र घायल

2/26/2021 8:27:34 AM

कैथल : यहां जींद रोड बाईपास पर 2 अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने एक छात्रों से भरी स्कूल बस पर पत्थर फैंककर मारा। यह पत्थर बस के शीशे को तोड़ता हुआ अंदर बैठे एक छात्र के मुंह पर जा लगा, जिससे छात्र जख्मी हो गया। इस संबंध में स्कूल के डायरैक्टर विनोद कुमार ने थाना तितरम में शिकायत दी है। शिकायत के अनुसार उनके स्कूल की बस छुट्टïी के बाद स्कूल से बच्चों को छोडऩे गांव तारागढ़ जा रही थी। जैसे ही बस जींद रोड बाईपास पहुंची तो 2 अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने पीछे की तरफ से बस पर पत्थर फैंका। 

यह पत्थर शीशा तोड़कर बस में बैठे छात्र सार्थक के मुंह पर लगा, जिससे वह जख्मी हो गया। जब तक बस चालक बस रोकता तब तक बदमाश फरार हो गए। घटना के बाद यह स्कूल बस वापस स्कूल में आ गई और बच्चों को दूसरी बस से उनके घर भेजा गया। इधर स्कूल संचालक विनोद कुमार ने 100 नंबर पर फोन किया, लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी घटना स्थल अथवा स्कूल में नहीं आया। तत्पश्चात स्कूल संचालक ने एक लिखित शिकायत थाना तितरम में दी, लेकिन पुलिस ने यह कहकर शिकायत लेने से मना कर दिया कि यह घटना उनके क्षेत्र में नहीं हुई। इसके बाद विनोद ने थाना सिविल लाइन में शिकायत दी। समाचार लिखे जाने तक केस दर्ज नहीं हुआ था।

क्यों गंभीरता से नहीं ले रहे 100 नंबर पर की कॉल
पुलिस विभाग ने 100 नंबर इसलिए इस्तेमाल में लाया है कि इस नंबर पर तुरंत कार्रवाई हो। अगर कोई व्यक्ति परेशानी या तकलीफ में है तो उसकी पुलिस तुरंत मदद के लिए हाजिर होगी। कैथल में पुलिस 100 नंबर पर फोन तो उठाती है और बात भी करती है लेकिन कार्रवाई नहीं करती है। अगर पुलिस कार्रवाई करती तो बदमाश पकड़ में आ सकते थे और पीड़ित स्कूल संचालकों को अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए पहले 100 नंबर फिर तितरम थाना और सिविल लाइन पुलिस के चक्कर नहीं काटने पड़ते। स्कूल व बच्चों से जुड़े मामले के कारण पुलिस को चाहिए तो तुरंत कार्रवाई करनी, लेकिन यहां सूचना होने के बाद भी पुलिस के कान पर जूं नहीं रेंगती। इस प्रकार हरियाणा पुलिस का स्लोगन सेवा, सुरक्षा और सहयोग बेमानी नजर आता है।

मामले की करवाएंगे जांच: एस.पी.
इस बारे में एस.पी. लोकेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला अभी तक उनके संज्ञान में नहीं आया है। वे तुरंत मामले की जांच करवाएंगे और पता लगाएंगे कि इस तरह की लापरवाही क्यों हुई हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


Content Writer

Manisha rana

Related News