लाखों रुपए की रंगदारी मांगने व कातिलाना हमला मामले में बिन्नी गिरोह के 2 अन्य सदस्य गिरफ्तार

2/21/2021 8:54:20 AM

कलायत : दुकानदार से 15 लाख रुपए फिरौती मांगने के मामले मेंं सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा एस.पी. लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन तहत पुलिस रिमांड पर चल रहे कुख्यात आरोपी बिन्नी निवासी कलायत व उसके साथी राजेश निवासी बात्ता से पुलिस रिमांड के दौरान उनके गिरोह से जुड़े 2 अन्य आरोपी सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए। गिरोह नैटवर्क के संपूर्ण सफाए हेतू गिरफ्तार किए गए चारों सदस्यों का न्यायालय से 23 फरवरी तक पुलिस रिमांड हासिल किया है, तथा गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा उनके विभिन्न ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि कस्बा कलायत स्थित एक रैड़ीमेड कपड़े की दुकान के मालिक पर 16 फरवरी के दिन एक कार में सवार होकर आए अज्ञात आरोपियों द्वारा जान से मारने की नीयत से गोली दागी गई थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। पीड़ित की शिकायत पर थाना कलायत में दर्ज मामले अनुसार इससे पूर्व उसके पास फोन करके एक व्यक्ति द्वारा खुद को प्रवीन उर्फ बिन्नी गिरोह का सदस्य राजु निवासी बात्ता बताकर 15 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई थी। शिकायत कत्र्ता ने पुलिस को जानकारी दी कि रंगदारी मांगने से पूर्व गिरोह से जुड़ा एक व्यक्ति जेल में बंद कुख्यात आरोपी बिन्नी को देने के लिए दुकानदार को धमकी देकर 2 बार कपड़े भी ले जा चुका था। पुलिस द्वारा माननीय न्यायालय की मार्फत प्रोडक्शन वारंट जारी करवाकर आरोपी प्रवीन उर्फ बिन्नी व राजेश उर्फ राजु को नियमानुसार कार्रवाई तहत गिरफ्तार करके दोनों आरोपियों का 18 फरवरी को न्यायालय से 23 फरवरी तक 5 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। 

पूछताछ में बातें आ रही है सामने
आरोपियों से पूछताछ दौरान खुलासा हुआ कि बिन्नी द्वारा जेल से बात करने के लिए रजिस्ट्रड करवाया गया अपने पिता का फोन बिन्नी के एक दोस्त के पास था, जिस पर बिन्नी फोन करके गिरोह के उक्त सदस्य की मार्फत आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए संदेश पहुंचा रहा था।

आरोपियों के ठिकानों पर छापामारी जारी
एस.पी. ने बताया कि मामले की संगीनता को देखते हुए उक्त अभियोग डी.एस.पी. कलायत सुनील कुमार के नेतृत्व में सी.आई..ए-1 पुलिस के सुपुर्द करके आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए थे। सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर अनूप सिंह, एस.आई. राजेंद्र सिंह, हैड कांस्टेबल रघुबीर सिंह तथा एच.सी. तरसेम कुमार की टीम द्वारा बिन्नी से फोन की मार्फत संदेश प्राप्त करने वाले आरोपी तथा बिन्नी के लिए कलायत रेडीमेड दुकानदार से कपड़े ले जाने वाले आरोपी सहित गिरोह के दोनों सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन व कपड़ों की बरामदगी तथा गिरोह के शेष सदस्यों की गिरफ्तारी सहित गहन पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों का शनिवार को न्यायालय से 23 फरवरी तक पुलिस रिमांड हासिल किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


Content Writer

Manisha rana

Related News