हम तो पुराने कांग्रेसी, एक कलम से हो किसान का कर्जा माफ: बीरेन्द्र सिंह

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 10:06 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): भाजपा नेता और केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंदर सिंह का कहना है कि वे पुराने कांग्रेसी हैं। वहीं उनका कहना है कि  किसानों कर्जा एक कलम से माफ कर देना चाहिए, न कि कर्जमाफी के नाम कोई शर्त रखनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में झूठ और बड़बोलापन नहीं होना चाहिए। मंत्री बीरेन्द्र यह  बातें बहादुरगढ़ में ब्रह्म समाज सेवा समिति के कार्यक्रम के दौरान कही थी।

इस समय देश स्तरीय विवाद के रूप में सामने आई फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, जिसका अभी मात्र ट्रेलर ही सामने आया है। इस पर जब मंत्री बीरेन्द्र की राय जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने यह बात कहते हुए टाल दी कि हम तो पुराने कांग्रेसी है।

PunjabKesari

कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण कांग्रेस द्वारा किसानों की कर्ज माफी के एलान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने नेताओं को नसीहत दी कि उन्हें वो वादे नहीं करने चाहिए जो पूरे नहीं कर सकते, वहीं कांग्रेस पर बोलते हुए कहा कि किसानों का कर्ज एक कलम से पूरा माफ होना चाहिए, न कि ये शर्त लगाई जाए कि 2 लाख का कर्ज माफ करेंगे या फिर सिर्फ फसली कर्ज माफ करेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि ये सब गलत है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में काम कर रहे हैं। देश की विकास और अर्थव्यवस्था के विकास का रास्ता गांव से होकर गुजरता है और जिस दिन गांव और किसान का विकास हो गया, उस दिन देश का सकल घरेलू उत्पाद(जीडीपी)भी दोगुना हो जाएगा।

बीरेन्द्र ने मंच से विधायकों को भी मंत्रियों की तर्ज पर विकास निधि देने की पैरवी की। उन्होंने कहा कि पैटी ग्रांट्स के कुछ नहीं होता। विधायक से भी लोगों की अपेक्षा होती है इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है कि विधायकों को भी विकास निधि देनी चहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static