भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल:हुड्डा

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 01:30 PM (IST)

कैथल(पराशर):हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य की मनोहर सरकार पर आरोप लगाए हैं कि सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है तथा अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बदले की भावना से काम कर रही है। यहां पूर्व वित्त मंत्री लाला चरणदास शोरेवाला के भाई अमर सिंह शोरेवाला के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासनकाल में जो विकास कार्य हुए थे उनका एक प्रतिशत काम भी मनोहर सरकार अभी तक कर नहीं पाई है। अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों व कुछ अन्य मामलों में की जा रही जांच के बारे पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि उन्होंने सदैव हरियाणा के हितों के लिए काम किया जबकि भाजपा सरकार जहां से शुरू हुई थी, वहीं खड़ी है। इस पार्टी की नकारात्मक सोच का परिणाम है कि एस.वाई.एल. मामले में कोई प्रगति नहीं हुई जबकि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले भी हरियाणा के हक में आ चुके हैं। 

 

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही एस.वाई.एल. निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त किया था, जबकि भाजपा व इनैलो केवल कागजी वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही हैं। मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी एडवाइजर रॉकी मित्तल को पद से हटाए जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि अब तक मीडिया रिपोर्ट्स में जो तथ्य आए हैं उनसे ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री को रॉकी द्वारा उठाए गए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करवाकर ही अगला कदम उठाना चाहिए था। ऐसा लगता है कि अपने ही व्यक्ति द्वारा सरकार के भ्रष्टाचार उजागर होने से पहले ही आनन-फानन और अफसरशाही के दबाव में उन्हें हटाया गया है। 

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में हो रहे 5 राज्यों के चुनावों पर कहा कि हर राज्य में भाजपा व उसके साथ गठबंधन करने वाले दलों को करारी हार मिलेगी। केंद्र सरकार की कारगुजारी पर चर्चा में भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार अब तक सर्वाधिक निकम्मी सरकार साबित हुई है जिसके शासनकाल में हर वर्ग का व्यक्ति अपने आपको ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है। भाजपा केंद्र व राज्यों में अपने चुनाव पूर्व किए वायदों पर खरा नहीं उतरी जिस कारण आम जनमानस इन सरकारों से नाराज है और इसका खमियाजा भाजपा को इन उप चुनावों में भुगतना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static