भाजपा-जजपा गठबंधन में सीट शेयरिंग पर क्या बनेगी बात? कोर कमेटी की बैठक में फैसले की उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 09:25 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक हो रही है। ये बैठक भाजपा मुख्यालय में हो रही है। जिसमें हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो सकती है। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी समेत अन्य नेता मौजूद हैं।

हरियाणा में प्रदेश सरकार में सहयोगी जेजेपी को क्या पार्टी लोकसभा की कोई सीट देगी? ये सवाल लगातार सियासी गलियारों में चल रहा है। इस पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। हालांकि बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रखी है, लेकिन जेजेपी हरियाणा की सरकार में बीजेपी की सहयोगी है और एनडीए की बैठक में भी पार्टी के नेता शामिल हुए थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी हरियाणा में जेजेपी को एक या दो लोकसभा सीट दे सकती है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व को करना है।

2 मार्च को लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत 195 नाम थे। पीएम मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। जबकि अमित शाह गांधीनगर और राजनाथ सिंह लखनऊ से उम्मीदवार होंगे। बीजेपी की लिस्ट में 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 195 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया। इसमें 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static