Haryana Top10 : BJP प्रदेशध्यक्ष आज से प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में करेंगे संगठनात्मक प्रवास, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 05:28 AM (IST)

डेस्क : हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ आज से प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में संगठनात्मक प्रवास करेंगे। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए हरियाणा भाजपा के संगठन मंत्री एडवोकेट वेदपाल ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष कैथल से इसकी शुरुआत कर रहे हैं और यहां वे 2 दिन के संगठनात्मक प्रवास दौरे पर रहेंगे। आगामी 14 तारीख को भी प्रदेश स्तर की संगठनात्मक बैठक कैथल में ही रहेगी।

हरियाणा-UP के बीच जल्द सुलझेगा सीमा विवाद, HC ने मई के अंत तक बाऊंड्री पिल्लर लगाने का दिया निर्देश

हरियाणा और पंजाब के बीच सीमा विवाद जल्द सुलझने की उम्मीद है क्योंकि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने विवादित सीमा स्थल पर मई के अंत तक दोनों प्रदेशों से बाऊंड्री पिल्लर लगाने की समय सीमा तय कर दी है। बाऊंड्री पिल्लर लगाने की लागत 4.46 करोड़ आएगी जिसे दोनों प्रदेश सांझा रूप से वहन करेंगे। जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर और जस्टिस कुलदीप तिवारी की खंडपीठ ने विवादित स्थल पर विशेषज्ञों की टीम के जाने की तारीख को दोनों प्रदेशों के मुख्य सचिव को बताने का निर्देश दिया है।

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला की पहलवानों को नसीहत, धरने को राजनीतिक मंच न बनाएं

जजपा-भाजपा गठबंधन टूटने के कयास पर वीरवार को हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला में विराम लगा दिया है। परिवेदना समिति की बैठक लेने रोहतक पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने आज साफ-साफ कह दिया कि जजपा-भाजपा गठबंधन टूटेगा, लेकिन अभी नहीं। उन्होंने पहलवानों के धरने को लेकर जननायक जनता पार्टी का स्टैंड क्लियर करते हुए कहा कि जांच में जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन धरने को राजनीतिक पार्टियां राजनीतिक मंच ना बनाएं।

46 स्वास्थ्य सेवाओं का CM ने किया उद्घाटन, 55 लाईलाज बीमारियों के लिए मिलेगी बुढ़ापा पेंशन जितनी रकम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को यमुनानगर में सरकारी अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन किया। जिस पर ₹95 करोड़ की राशि खर्च हुई है। 200 बेड के अस्पताल में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 55 ऐसी लाईलाज बीमारियां हैं जिससे लोग पीड़ित हैं। ऐसे लोगों को मेडिकल सर्टिफिकेट बनने के बाद बुढ़ापा पेंशन जितनी पेंशन 2750 दी जाएगी। 

हरियाणा में फिर लटकी पीजीटी भर्ती, सरकार ने कहा- एचपीएससी वापस लेगा विज्ञापन

हरियाणा में शिक्षक बनने का सपना पाले अभ्यर्थियों को और लंबा इंतजार करना होगा। प्रदेश में होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) भर्ती फिर से लटक गई है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। जवाब में सरकार ने कहा है कि वह भर्ती का विज्ञापन वापस ले लेंगे। इसके बाद नए सिरे से विज्ञापन निकाला जाएगा। हाईकोर्ट में HPSC के द्वारा पीजीटी एग्जाम पैटर्न बदले जाने पर एक जनहित याचिका डाली गई थी। 

कांग्रेसियों के साथ गीता फोगाट के पति पवन सरोहा ने काली पट्टी बांध कर किया प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार जारी है। पिछले कई सप्ताह से धरनारत पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।  पहलवानों की मांग है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण को गिरफ्तार किया जाए व उन्हें कुश्ती संघ के पद से बर्खास्त किया जाए।

हरियाणा: अंबाला में मिली पाकिस्तानी महिला, पिछले कुछ दिनों से रह रही थी वृद्धा आश्रम में (VIDEO)

पाकिस्तान से अंबाला आई एक बुजुर्ग महिला घर का रास्ता न पता होने से भटक गई। लोगों ने मदद कर बुजुर्ग को वृद्धा आश्रम छोड़ दिया। जिसके बाद परिजन बुजुर्ग महिला को लेने आए तो पता चला बुजुर्ग 1998 में पाकिस्तान से भारत आई थी और नारायणगढ़ के गांव जंगू माजरा में रह रही थी। लेकिन दवा लेने के दौरान वह रास्ता भटक गई। अब बुजुर्ग को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

15 मई से शुरू होगी इंदौर-भिवानी-इंदौर समर स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा शेड्यूल

त्तर पश्चिम रेलवे ने गर्मी के मौसम में इंदौर-भिवानी-इंदौर द्वि-साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन स्पेशल रेलसेवा का संचालन शुरू करने का फैसला किया है। यह रेलसेवा 15 मई से शुरू होगी।  उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के मुताबिक, रेलवे यात्रियों के लिए सप्ताहिक ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी गई है।

हरियाणा पुलिस की भर्ती में हुई हेराफेरी,  32 आरोपी गिरफ्तार, कईं राज्यों से जुड़ा है मामला

हरियाणा पुलिस भर्ती में हुई हेराफेरी को लेकर जिला महेंद्रगढ़ पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है।  इस मामले में नारनौल पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी।  मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से हरियाणा के अलग-अलग जिलों से 19, राजस्थान से 9, बिहार से 3 और उत्तर प्रदेश से 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

मुलाना सीएचसी का अनिल विज ने किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले 5 स्वास्थ्य कर्मी निलंबित

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर में मुकुंद लाल नागरिक अस्पताल के उद्धाटन समारोह से लौटते हुए गुरुवार को अचानक मुलाना सीएचसी पहुंच गए। अचानक स्वास्थ्य मंत्री को देखकर अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीएचसी में दाखिल होते ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को डॉक्टर एवं स्टाफ नदारद मिला, जिससे वह खफा हो गए और जोर से आवाजें तक लगाकर उन्होंने स्टाफ को कई बार पुकारा।  

आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के बिगड़े बोल, परशुराम जयंती नहीं मनाने के लिए सरकार को ठहराया जिम्मेदार

आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद वीरवार को शहर के विश्रामगृह पहुंचे। नवीन जयहिंद 21 मई को पहरावर रोहतक में मनाई जा रही परशुराम जयंती का निमंत्रण देने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के बोल बिगड़ गए और उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को कंस मामा कह दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static