भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा की पुत्रवधु संगीता बनी सरपंच

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 09:22 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा के पैतृक गांव राजावास में अब उनकी बड़ी पुत्रवधू संगीता शर्मा ने परिवार की राजनीतिक विरासत संभाल ली है। जीएल शर्मा के बाद उनके ज्येष्ठ पुत्र अमित शर्मा की पत्नी संगीता शर्मा गांव की सरपंच बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। जीएल शर्मा साल 2004 से 2009 तक गांव के सरपंच रहे। जीएल शर्मा का प्रदेश की सियासत में पदार्पण गांव की सियासत से ही हुआ। गांव में सरपंच बनने के बाद जीएल शर्मा ने जो अपना सियासी सफर शुरू किया, वह अभी तक जारी है। संगीता के ससुर जीएल शर्मा ने अब गांव में अपनी सियासी विरासत उन्हें सौंप दी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 


2009 के बाद गांव में सरपंच का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गया, जिस कारण शर्मा परिवार का गांव की सियासत में हस्तक्षेप या दखल भी कम ही रहा। 2022 में गांव का सरपंच पद फिर से सामान्य वर्ग के लिए होने के बाद जीएल शर्मा की पुत्रवधू संगीता शर्मा ने सरपंच पद पर चुनावी ताल ठोंकी और कुल 574 मतों में से 458 मत प्राप्त कर गांव में एक तरफा जीत हासिल की है। बता दें कि राजावास गांव के जीएल शर्मा का परिवार शुरू से ही प्रदेश की सियासत में सक्रिय रहा है। जीएल शर्मा मौजूदा समय में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। इससे पूर्व भी वह पार्टी में कई अहम जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं।

गांव में सरपंच पद के जरिए अपने परिवार की सियासी विरासत संभालने वाली संगीता शर्मा इस जीत को उनके परिवार पर ग्रामीणों के भरोसे की जीत कहती है। संगीता ने गांव राजवास और नूरपुर के मतदाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि दशकों से ग्रामीण उनके परिवार पर विश्वास जताते आ रहे हैं, जिस तरह उनके ससुर ने ग्रामीणों के भरोसे को कायम रखा है, वह भी उसी रास्ते पर चलकर ग्रामीणों का भरोसा टूटने नहीं देंगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static