सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा, राज्यपाल से मिलेंगे खट्टर: सूत्र

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 05:46 PM (IST)

डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामो के बाद प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया है  जिसके लिए वह राज्यपाल से मुलाकात करने के  लिए चंडीगढ़ पहुंचे। परिणामो के बाद बीजेपी का 75 पार का सपना चूर हो गया है। 75 पार का दावा करने वाली भाजपा को इस बार जनता ने मुंह की खिलाई है।

गौर रहे कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के रुझान आ चुके हैं। इसमें कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर तो उभरी है लेकिन उसे सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी को जहां 39 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है, वहीं कांग्रेस भी 33 सीटों पर जीतती दिखाई दे रही है। ऐसे में जेजेपी के किंगमेकर बनने की संभावना जताई जा रही है।रुझानों में जेजेपी 10 सीटों पर जीतती दिखाई दे रही है जबकि 8 सीटें अन्य दलों के खाते में जाएंगी।

बीते चुनाव में दूसरे नंबर पर रही आईएनएलडी को इस बार सिर्फ एक सीट मिल रही है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में जनमत स्पष्ट होने के बाद से ही बीजेपी प्रमुख अमित शाह और कांग्रेस की अंतरिमअध्यक्ष सोनिया गांधी ऐक्टिव हो गए हैं। इस मद्देनजर सीएम मनोहर लाल खट्टर जहां शाह से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे, वहीं सोनिया गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बातचीत की है। बताया जा रहा है कि गांधी ने हुड्डा को समर्थन के लिए किसी भी दल से बात करने की छूट दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static