जमीन को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल

10/19/2020 1:42:16 PM

बापौली : बापौली खंड़ के गांव गोयला खुर्द में करीब 1600 एकड़ जमीन को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ और लाठी-डंडे चले। इनमें दोनों पक्षों के करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जिससे गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। सूचना मिलते ही बापौली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। 

बापौली खंड के गांव गोयला खुर्द में  यमुना बांध के अंदर खादर में करीब 1600 एकड़ जमीन पंचायत शामलात है। जिसको ग्रामीणों ने गांव के तीनों पाने राजा, तिहाई और मनसा में बराबर बांट रखा था लेकिन राजा पाने की जमीन का कुछ हिस्सा यमुना नदी में चला गया औख कुछ जमीन पर उत्तरप्रदेश  के टांडा गांव के किसानों ने कब्जा कर लिया। जिस पर विवाद चला हुआ है। जिस कारण राजा पाने के लोग बाकी बची जमीन को दोबारा बांटने की बात कह रहे है। लेकिन सहमति नहीं बन सकी। जिस कारण रविवार को खेत में राजा व तिहाई पाने के सैकड़ों लोगों के बीच जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हो गया और जमकर लाठी व डंडे चले, जिसमें दोनों पक्षों के 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ताकि झगड़ा न हो सके लेकिन तब तक झगड़ा हो चुका था और एक पक्ष चला  गया था। थाना प्रभारी ने दूसके पक्ष के घायल लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया और ग्रामीणों से शान्ति बनाए रखने की मांग की। 


 


Manisha rana

Related News