यमुना नदी में डूबे छात्र का शव बरामद, स्नान के लिए गया था छात्र

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 03:47 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी):  सोनीपत जिला में मिमारपुर यमुना नदी घाट पर लोगों के डूबने का सिलसिला लगातार जारी है। पितृ विसृजनी अमावस्या पर यमुना में स्नान को गया छात्र पानी के तेज बहाव में बह गया।  शव वीरवार को पुलिस और गोताखोर टीम ने जैनपुर घाट से बरामद किया है।  

जानकारी के अनुसार श्राद्ध पक्ष पूर्ण होने पर बुधवार को पितृ विसृजनी अमावस्या थी। इस अवसर पर पितरों की शांति के लिए स्नान करने का प्रावधान है। मुरथल थाना क्षेत्र के गांव फाजिलपुर का आठवीं कक्षा का छात्र केशर अपने पिता कर्मबीर के साथ यमुना में स्नान को गया था। वह यमुना के मीमारपुर तट पर स्नान करने के दौरान डूब गया। उसके पिता ने बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली मीमारपुर चौकी पुलिस को तत्काल  सूचना दी गई। निजी गोताखोरों को भी लगाया गया। उसके बाद केशर का शव वीरवार को जैनपुर घाट के पास से बरामद कर लिया गया है पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल हस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पीड़ित परिवार सरकार से मुआवजे की जहां मांग की है वही पुलिस ने कहा है कि काफी प्रयास के बाद शव ढूंढने में कामयाबी मिली है।
 
गौरतलब है कि मिमारपुर यमुना नदी घाट काफी प्राचीन है । लेकिन यहां पर पक्का घाट में होने की वजह से श्रद्धालु यहां लगातार डूब रहे हैं । नहर विभाग और प्रशासन द्वारा खास प्रबंध भी नहीं किए हुए हैं, सामाजिक संस्थाओं द्वारा सोनीपत के सांसद के अतिरिक्त हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी लिखित रूप में देकर घाट बनवाने की मांग लंबे समय से उठाई जा रही है लेकिन सुनवाई अभी तक नहीं हुई है। यमुना में दो सप्ताह पहले डूबे इंजीनियर का भी पता नहीं लग सका है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static