लापता हुए युवक का शव खेतों में मिला,फैली सनसनी, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 10:20 AM (IST)

रतिया : रतिया उपमंडल के गांव महम्मदपुर सोत्तर से करीब 2 दिन पहले लापता हुए युवक गोविंद सिंह पुत्र निर्मल सिंह का शव शनिवार सुबह गांव के समीप खेतों में पाए जाने के पश्चात पूरे गांव में ही सनसनी फैल गई। खेतों में पाए गए उपरोक्त शव के बाद परिजनों ने हत्या करने की आशंका जाहिर करते हुए कुछ नामित युवकों पर आरोप भी लगाए हैं।

शनिवार सुबह जैसे ही गांव के समीप जंगीर सिंह के खेत में लापता युवक का शव मिलने की सूचना ग्रामीणों को मिली तो पूरे गांव का हजूम ही वहां पर एकत्रित हो गया और इसके साथ-साथ उपरोक्त सूचना मिलने के पश्चात संबंधित थाना की पुलिस के अतिरिक्त सीन-ए-क्राइम फतेहाबाद की टीम और उप पुलिस अधीक्षक अजैब सिंह मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है कि उपरोक्त युवक गोविंद सिंह 11 अगस्त की रात्रि को करीब 9.30 बजे से ही लापता था, जिसको लेकर परिवार के लोग निरंतर इसकी तलाश कर रहे थे। लापता होने की सूचना पुलिस को भी दी गई थी, लेकिन कहीं भी सुराग नहीं मिला था। बताया जाता है कि शनिवार सुबह जंगीर सिंह अपने खेत में धान की फसल को पानी लगाने के लिए गया तो खेतों में लगी धान की फसल में ही एक युवक का शव पड़ा था।

किसान ने उपरोक्त शव को देखकर इसकी सूचना आसपास खेतों में काम करने वाले अन्य किसानों को दे दी। हालांकि पहले गांव से लापता हुए युवक के परिजनों को सूचना दी गई थी, मगर शव की पहचान न होने के कारण इसे अपना लड़का मानने से इनकार कर दिया था, मगर बाद में शव के समीप पड़े मोबाइल की सिम निकाल कर फोन की तहकीकात की तो उसके पश्चात ही शव की शिनाख्त हो पाई।

परिजनों ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के समक्ष आरोप लगाया कि 2 दिन पहले ही गोविंद का गांव में कुछ युवकों के साथ आपसी झगड़ा हुआ था और इस झगड़े के पश्चात वह घर से लापता हो गया था। उन्होंने पुलिस के समक्ष आरोप लगाते हुए संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि झगड़ा करने वाले युवकों ने उसकी हत्या की है और उसके शव को खेतों में फैंका हैं।

दूसरी तरफ देर शाम को मौके पर पहुंचे उप पुलिस अधीक्षक अजैब सिंह ने शव की शिनाख्त करने के पश्चात परिजनों के साथ मुलाकात की और उनकी शिकायत को भी गंभीरता से सुना। इस दौरान उन्होंने परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि संबंधित गोविंद की मौत के मामले को लेकर निष्पक्षता से ही जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं उपपुलिस अधीक्षक
इस संदर्भ में जब उपपुलिस अधीक्षक अजैब सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि हालांकि संबंधित युवक के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी परिजनों को पारदर्शिता के साथ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टि से धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static