शहीद विक्रमजीत सिंह के घर जन्मा बेटा, पत्नी ने उनकी इच्छा से नाम रखा फतेहसिंह

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 09:09 AM (IST)

बराड़ा (अनिल कुमार): देश की रक्षा करते हुए बॉर्डर पर शहीद हुए तेपला गांव के रहने वाले विक्रमजीत सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर ने 9 अक्टूबर को एक बालक को जन्म दिया। शहीद सैनिक के घर बेटा पैदा होने की खबर जैसे ही गांव में फैली, सबों ने भगवान का शुक्र अदा किया। 
PunjabKesari
बता दें कि तेपला गांव का शहीद विक्रम जीत सिंह जब छुट्टी पर घर आया हुआ था, तभी उसने होने वाली संतान का नाम रख दिया था। विक्रमजीत ने अपनी पत्नी से कहा था कि यदि घर में पुत्र का जन्म हुआ तो उसका नाम फतेहसिंह रखेंगे। देश पर मर मिटने वाले सैनिक का अंश दुनिया मे आया तो सबकी बांछें खिल उठीं। लेकिन पति की शहादत से लेकर अब तक का समय पत्नी ने कैसे बिताया होगा, इसका अंदाजा लगा पाना नामुमकिन है। 
PunjabKesari
नहीं भूल सकते गांव के लोग जब तिरंगे में लिपटा आया था शहीद का शव 
भले ही शहीद की शहादत को तीन महीने बीत चुके हों, लेकिन ग्रामीण उस दिन को कभी नहीं भूल सकते, जब शहीद विक्रमजीत सिंह का शव तिरंगे में लिपटा हुआ राजकीय सम्मान के साथ गांव में आया था। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि अगस्त में श्रीनगर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गांव तेपला निवासी विक्रमजीत सिंह शहीद हो गए थे। पैतृक गांव तेपला में उनका अंतिम संस्कार किया गया था। उस समय उनकी पत्नी हरप्रीत कौर गर्भवती थीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static