सिद्धू मूसेवाला के SYL गाने के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंद्र, गाने का एक अलग नजरिया किया पेश

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 05:13 PM (IST)

डेस्क : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद रिलीज हुआ उनका गाना जहां यू-ट्यूब पर धूम मचा रहा है, वहीं इस गाने को लेकर हरियाणा पंजाब में भी चर्चा तेज हो गई है। वजह है इस गाने के साथ दोनों राज्यों के बीच सदियों से चले आ रहे एक विवाद का जुडा होना । एसवाईएल नाम से रिलीज हुए मूसेवाला के गाने को 22 घंटे के भीतर 17 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। इस गाने को लेकर कुछ लोग समर्थन में आ रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि यह गाना हरियाणा पंजाब के भाईचारे को खराब कर सकता है। इस गाने पर हुए विवाद को लेकर हरियाणा के कांग्रेस नेता और इंटरनेशनल बॉक्सर विजेंद्र ने इसे हरियाणा के खिलाफ नहीं बताया। उनका मानना है कि इस गाने के जरिए मूसेवाला ने संयुक्त पंजाब बनाने की बात कही है। विजेंद्र सिंह ने इस गाने को अलग नजरिए से देखा और नेताओं को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।  

मूसेवाला के गाने के समर्थन में बॉक्सर विजेंद्र ने किया ट्वीट

PunjabKesari

पंजाब के मानसा से विधानसभा चुनाव लड़ चुके सिद्धू मूसेवाला के गाने का समर्थन करते हुए विजेंद्र ने ट्वीट किया कि, ‘सिद्ध मूसेवाला के एसवाईएल गाने की लाइन ओना चिर पाणी छड्डो, तुपका नहीं देदे, को लेकर लोगों को कंफ्यूज है कि पानी का तुपका किसको नहीं देने की कही है? हरियाणा को ? तो इस लाइन के अर्थ समझने के लिए सानू साडा पिछोकड़, अतै साडा लाणा दे देयो, चंडीगढ़, हिमाचल अते हरियाणा दे देयो को ध्यान से समझें कि शुरुआत में ही परिवार एक करने की कह रहा है, और ठीक इसकी अगली लाइन में ही उसने अंग्रेजी शब्द सोवेरिएनिटी का इस्तेमाल किया है। यानी कि हमारा परिवार एक कर दो और संप्रभुता दे दो। हम अपना मसला खुद कल कर लेंगे। इसी गाने की एक लाइन और है-क्यों पग्गां नाल खहंदा फिरदा, टोपी वालेया, इसको भी समझने की जरूरत है। पग्ग को सिर्फ सिखी से जोड़कर मत देखना, हरियाणा, राजस्थान में भी पगड़ी को बहुत अहम माना जाता है और टोपी वाले ये नेता हैं, जो हमें आपस में लड़वाते हैं। इस गीत में उन्हीं लोगों को जलन हो रही है जिन लोगों को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिचमी यूपी के किसानों में आतंकवाद दिखता था।‘

मूसेवाला के SYL का जवाब देने के लिए गाना गाएंगे हरियाणवी सिंगर

PunjabKesari

‘तन्ने कौण कहे बहू काले की’, गाने से सुर्खियां बटोरने वाले हरियाणवी सिंगर गजेंद्र फोगाट ने सिद्धू मूसेवाला के गाने पर नाराजगी जताई है। अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने एसवाईएल गाने का विरोध जताया। साफ ही उन्होंने ऐलान कर दिया कि मूसेवाला के गाने का जवाब देने के लिए वे भी जल्द ही गाना गाएंगे। उन्होंने लिखा कि सिद्धू मूसेवाला भाई मैं भी तेरा फैन हूं, लेकिन तेरे SYL गाने से सहमत नहीं...जल्द इसका जवाब भी गाऊंगा..!!

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static