विजिलेंस के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर पटवारी, जमीन को तक्सीम करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 09:56 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद विजिलेंस ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए रतिया से लाम्बा गांव के पटवारी को 71000 की बड़ी राशि सहित रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पटवारी पर आरोप है कि उसने 57 एकड जमीन की मलकियत तकसीम करने के नाम पर प्रत्येक एकड के लिए ढाई हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

57 एकड जमीन के लिए 1लाख 42000 राशि उसने मांगी थी। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में विजिलेंस को शिकायत दी, जिसके बाद विजिलेंस ने एक टीम गठित कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उससे 71000 की रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली। विजिलेंस आरोपी से पूछताछ कर रही है। विजिलेंस के डीएसपी राकेश मलिक ने बताया कि उनके पास आज गांव लांबा निवासी जगजीत सिंह की शिकायत मिली थी कि रतिया के पटवारी कृपाल सिंह जिनके पास गांव लांबा का कार्य प्रभार है, वह जमीन की मलकियत तक्सीम करने के नाम पर उनसे 1 लाख 42000 रिश्वत मांग रहा है।

जगदीश के अनुसार वह और उसके चाचा सुखबीर अपनी 73 एकड जमीन में से 57 एकड जमीन की मिल्कियत तक्सीम करवाना चाह रहे थे और इसकी एवज में उनसे भारी भरकम राशि रिश्वत के तौर पर मांगी गई। प्रत्येक एकड के ढाई हजार के हिसाब से राशि मांगी गई और आज 71000 में उनकी डील हुई जिसकी रिकॉर्डिंग उन्होंने विजिलेंस को बतौर सबूत पेश की। इसके बाद विजिलेंस ने उद्योग केंद्र फतेहाबाद के उपनिदेशक ज्ञानचंद के नेतृत्व में एक टीम गठित कर शिकायतकर्ता के साथ भेजी और जैसे ही शिकायतकर्ता ने उन्हें पटवारी को 71000 कमाए तो टीम ने रेड कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static