बहादुरगढ़ नगर परिषद की बैठक में 162 करोड़ रुपये का बजट पास, वर्ष 2023-24 के आम बजट पर लगी मुहर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 03:45 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : नगर परिषद की बैठक में 162 करोड़ रुपए का बजट सर्वसम्मति से पास किया गया है। शहर के सभी 31 वार्डों में बराबर काम करवाने का वायदा पार्षदों से चेयर पर्सन ने किया है। इतना ही नहीं शहर को साफ सुथरा और स्वच्छ बनाने के साथ-साथ यह राशि लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए खर्च की जाएगी। हालांकि इनेलो पार्टी से जुड़े पार्षदों ने बजट पर सवाल भी खड़े किए हैं। उनका कहना है कि नगर परिषद द्वारा पास किए गए बजट में नगर परिषद की आय और व्यय में भारी अंतर दिखाया गया है।

नगर परिषद के चेयर पर्सन सरोज राठी ने बताया कि शांतिपूर्ण ढंग से नगर परिषद की बजट बैठक में वर्ष 2023- 24 के आम बजट पर मुहर लग गई है। इससे जनता को बेहद फायदा मिलेगा। जो लोग अभी तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए यह राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के सभी वार्डों में एक समान रूप से कार्य करवाए जाएंगे।

नगर परिषद के वाइस चेयरमैन पाले राम शर्मा का कहना है कि नगर परिषद लोगों को सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने सभी वार्डों के पार्षदों से अपने कामों के एस्टीमेट बनवाने की बात कही है। पाले राम शर्मा का कहना है कि जो काम बेहद जरूरी हैं, उन कामों के एस्टीमेट सबसे पहले पार्षद बनवा कर लाएंगे तो जल्द से जल्द काम शुरू होंगे और लोगों को सुविधाएं मिलेगी।

हालांकि इनेलो पार्टी के पार्षदों जितेंद्र राठी और मोहित राठी ने बजट पर सवाल भी खड़े किए हैं। उनका कहना है कि शहर की सभी सड़कें टूटी पड़ी है। जनता इनसे परेशान है। उनका यह भी कहना है कि नगर परिषद की आय और व्यय में भारी अंतर बजट के अंदर दर्शाया गया है। इतना ही नहीं नगर परिषद अतिक्रमण हटाते समय जो सामान उठाती है या फिर नगर परिषद का जो स्क्रैप बचता है वह कहां रखा जाता है और उसे बेचकर कितनी आमदनी होती है। यह बजट के अंदर नहीं दर्शाया गया है। उन्होंने अधिकारियों से कामों में पारदर्शिता लाने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने भी उम्मीद जताई है कि अधिकारी बजट के अनुसार शहर में काम करवाएंगे और लोगों तक सुविधाएं पहुंच पाएंगी।

बता दें कि बजट बैठक के बाद सरकार की ग्रांट और दुकानों की बिक्री समेत कई विभिन्न मदों से बहादुरगढ़ नगर परिषद इस साल अरबपति बनने जा रही है। पिछले साल नगर परिषद ने सिर्फ 67 करोड़ रुपये की राशि खर्च की थी लेकिन इस बार नगर परिषद ने विकास कार्यों पर 134 करोड़ पर खर्च करने का लक्ष्य रखा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static