बिना NOC दूसरे राज्यों में नहीं जाएगी हरियाणा की बसें, पिछले दिनों बस सेवा की थी शुरु

7/2/2020 2:21:27 PM

चंडीगढ़ : हरियाणा में अनलॉक-2 के बावजूद प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में तब तक बसें नहीं भेजेगी जब तक उन राज्यों की ओऱ से एनओसी नहीं मिलेगी। सरकार ने पिछले दिनों विभिन्न राज्यों के लिए कुछ रुट पर बस सेवा शुरु की थी। मगर राज्यों के बार्डर पर इन बसों को रोककर वापस लौटा दिया गया था। इसलिए अब जब तक पड़ोसी राज्य भी देते तब तक इन बसों को नहीं चलाया जाएगा।  

बताते चलें कि हरियाणा की बसें हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब राजस्थान उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीढ़ औऱ उत्ताखंड के विभिन्न रुट पर जाती है। मगर महामारी के इस दौर में फिलहाल इन बसों का चक्का जाम पड़ा है। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि दूसरे राज्य फिलहाल अभी बसों के प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहे है। इसलिए  इसके लिए भी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जिन राज्यों को बसों के प्रवेश पर कोई संबंधित रुट पर डिमांड भी होगी, तो वहा बस जरुर चलाई जाएगी।

परिवहन मंत्री ने बताया कि हरियाणा में लोगों का मांग को देखते हुए अनलॉक वन के दौरान 800 बसों का संचालन किया जा रहा है अब बसों को पूरी तरह से खोलने सो पहले सभी जिलों से स्टेट्स रिपोर्ट मांगी गई है। इसके आधार पर बसों के संचालन, संख्या को बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा। उम्मीद है कि केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए धीरे-धीरे हरियाणा में फिर से बसों का सुचारु रुप से संचालन शुरु हो जाए। उनके अनुसार जैसे-जैसे रुट पर सवारियों की संख्या बढ़ती जाएगी, बसों की संख्या भी बढ़ती जाएगी। 
 


Edited By

Manisha rana

Related News