लस्सी बेचकर बेटी को बनाया अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर, प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:25 AM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार): कहावत है कि हौसलों में उड़ान हो तो आसमान की ऊंचाई आसान हो जाती है, ऐसा ही हरियाणा के एक छोटे से गांव बुआना लाखू की रहने वाली लड़की ने कर दिखाया। पिता लड़की के लिए हर रोज गांव से लस्सी लेकर पानीपत में घर-घर जाकर लस्सी बेचने का काम करते हैं, और अपनी लाडली की हर जरूरत पूरी करते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी ऐसे परिवार व बेटी को सलाम करते नजर आए, जिन्होंने मन की बात कार्यक्रम में इस बेटी और परिवार की सराहाना की।

PunjabKesari, Haryana

हरियाणा के पानीपत के एक छोटे से गांव बुआना लाखू की रहने वाली रजनी ने हाल ही में छत्तीसगढ़ में हुई सेकेंड जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 46 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड जीतकर अपने पिता के सपनों को साकार किया है। क्योंकि रजनी के पिता जसमेर एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं और गांव से लस्सी इकट्ठा कर पानीपत में घर-घर जाकर लस्सी को बेचते हैं।

PunjabKesari, rajni

रजनी की माता उषा भी अपनी लाडली के सपने को पूरा करने के लिए मजदूरी करती है, ताकि उनकी बेटी रजनी ओलंपिक में देश का नाम रोशन कर सके। वहीं अपनी इस सफलता का श्रेय रजनी अपने कोच और माता पिता को देती है और आगे उसका सपना देश के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static