कैबिनेट मंत्री डॉ.कमल गुप्ता ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ,  देश भर से 36 टीमें ले रही है हिस्सा

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 10:39 PM (IST)

हिसार(विनोद): हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में गिरी सेंटर में प्रतियोगिता का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री डा.कमल गुप्ता ने किया। इस दौरान हरियाणा बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष मेजर सत्यपाल सिंधु ने उपस्थित रहे। 6 जनवरी तक चलने वाली नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देशभर की 36 टीम के 500 से अधिक बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि इस प्रतियोगिता में देर शाम तक हुए मुकाबलों में रिंग प्रथम में गोविंद साहनी विजयी रहे। उन्होंने गुजरात के जेनिस पटेल को पराजित किया। दूसरे मुकाबले में जम्मू कश्मीर के मानसिंह विजयी रहे। प्रतियोगिता में यूपी के विकास सिंह, मध्यप्रदेश के रुचिर श्रीवेश, मिजोरम के जोरम मुन्ना, दिल्ली के अंकित शर्मा, हरियाणा के प्रियेन्दु डबास, राजस्थान के सूरजभान सिंह ने भी अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। इस चैंपियनशिप में कॉमनवेल्थ गेम्स व एशियन चैंपियनशिप सहित बहुत सी अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग स्पर्धाओं में देश गौरव बढ़ाने वाले बॉक्सर अपना खेल कौशल दिखाएंगे।

वहीं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एचएयू वीसी प्रो. बीआर कम्बोज ने कहा कि वर्तमान में देश में खेलों की स्थिति में काफी बदलाव आ गया है। शिक्षा और खेल युवाओं के लिए सफलता की महत्वपूर्ण सीढ़ी बन गए है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static