हरियाणा में बैंक और एटीएम खुले रखे जाएंः मुख्य सचिव

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 09:46 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने बैंकर्स से आह्वान किया है कि वे प्रदेश में प्रत्येक जिले में बैंक और ए.टी.एम. खुले रखें, ताकि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत दिए जा रहे वित्तीय लाभ को आमजन द्वारा प्राप्त किए जा सकें। इसके अलावा बैंकों और ए.टी.एम. में भीड़ इक_ा न हो, इसके लिए ए.टी.एम. में नगद की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा मोबाइल ए.टी.एम. की सुविधा हर जिले में शुरू की जाए। अरोड़ा आज वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से संकट समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।

बैंक कॉरस्पोडैंट के आवागमन पर रोक न लगाने के निर्देश 
मुख्य सचिव ने कहा कि आमजन के घर-द्वार पर वित्तीय लाभ पहुंचाने के लिए बैंक कॉरस्पोडैंट को हर गांव में भेजने का एक तंत्र बनाया जाए, ताकि बैंकों में एक समय पर अधिक लोग इकट्ठा  न हो सकें।

उन्होंने कहा कि इनके लिए ऑनलाइन पास की सुविधा भी मुहैया करवाई जाए और नाकों पर खड़े पुलिसकर्मियों को विशेष निर्देश दिए जाएं कि बैंक कॉरस्पोडैंट के आवागमन पर किसी प्रकार की रोक न लगाई जाए। मुख्य सचिव ने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि कोरोना रिलीफ फंड के लिए नगद में दान न लिया जाए, बल्कि लोगों को डिजिटल माध्यम से दान देने के लिए प्रेरित किया जाए और इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static