रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हुए सरपंच व सेक्रेटरी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 10:15 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र सैनी): कैथल में एक सरपंच एवं ग्राम सचिव का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आने पर कैथल पुलिस ने भी सरपंच एवं क्राम सचिव पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत अनुसार यह रिश्वत तालाब ठेकेदार से ली जा रही है और यह वीडियो भी स्वयं तालाब ठेकेदार ने बनाया और बाद में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत एस.पी. कैथल को दी गई।

फिलहाल पुलिस ने वीडियो एवं धमकी दिए जाने की ऑयडियो सामने आने पर पर गांव ग्योंग के सरपंच विक्रम एवं ग्राम सचिव योगेश के खिलाफ क्रप्शन एक्ट एवं एस.सी./एस.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। ठेकेदार का आरोप है कि सरपंच ने उसे जान से मारने की धमकी एवं जातिसूचक गालियां दी है। मामला करीब एक माह पुराना है कि और अब पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज किया है।

गांव दनौदी निवासी विनोद कुमार ने बताया कि उसने गांव ग्योंग में मछली पालन हेतु 13.76 लाख रुपए में बोली देकर तालाब लिया था। बोली की राशि सरपंच को दे दी थी, जिसकी कच्ची रसीद उसके पास है। इसके बाद सरपंच विक्रम एवं सैक्रेटरी योगेश ने उससे रिश्वत के नाम पर 3 लाख रुपए डिमांड की और कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो वे बोली रद्द कर देंगे और न ही तालाब से मछली निकालने देंगे। इसके बाद उसने दोनों को 50 हजार रुपए रिश्वत दी और पैसे देते हुए का वीडियो बना लिया, ताकि उसके साथ कोई धोखा न हो सके।

वायरल वीडियो में सरपंच पैसे गिनकर सचिव को देते हुए दिखाई दे रहा है। ठेकेदार का कहना है इसके बाद आरोपी उसे धमकी देने लगे कि या तो बकाया रिश्वत के पैसे दो नहीं हम आपका तालाब का ठेका रद्द कर देंगे। आरोपी बाद में उसे जान से मारने की धमकी देने लगे, जिसकी रिकार्डिंग भी उसके पास है। आरोपियों ने उसे जातिसूचक शब्द भी बोले हैं। बाद में ठेकेदार ने मामले की शिकायत एस.पी. वसीम अकरम को दी थी।

डी.एस.पी. कुलवंत सिंह ने बताया कि ठेकेदार विनोद कुमार ने एस.पी. वसीम अकरम को रिश्वत लिए जाने की एक शिकायत दी थी जिस पर हमने की मामला दर्ज कर इन्वेस्टीगेशन शुरू कर दी है। जांच में जो भी सामने आएगा, उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static