सावधान! नोटों से भी फैल सकता है कोरोना वायरस

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 09:05 AM (IST)

डेस्क : पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस को लेकर सकते में है। हर देश अपने-अपने स्तर पर इससे ‘लड़ाई’ लड़ता हुआ दिख रहा है। भारत भी इस जंग से अछूता नहीं है और यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस वायरस से बचने के लिए जनता कफ्र्यू का आह्वान करना पड़ा। इसका असर आज हर तरफ देखने को भी मिला।

हरियाणा सरकार की ओर से पहले ही इस वायरस को लेकर प्रदेश में महामारी घोषित की हुई है। बेशक हर तरफ से बचाव एवं सुरक्षा के अच्छे-खासे बंदोबस्त किए जा रहे हैं मगर एक चौंका देने वाला भी तथ्य सामने आया है कि कोरोना वायरस नोटों की करंसी के जरिए भी इंसान को चपेट में ले सकता है। जी! भले ही एकबारगी यह बात बेहद अटपटी लग रही हो मगर वैज्ञानिक दृष्टिकोणों एवं चिकित्सकों की मानें तो यह एक सच भी है क्योंकि हर आम और खास नोटों की करंसी का आदान-प्रदान करता है।

इस तथ्य को कोई दावे से प्रस्तुत नहीं कर सकता कि करंसी किन-किन हाथों से होती हुई अमुक के पास पहुंची है। ऐसे में संभावना व्यक्त की जा रही है कि कोरोना वायरस नोटों की करंसी के माध्यम से किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है। अभी पिछले सप्ताह ही एस.बी.आई. ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि करंसी नोटों के आदान-प्रदान से वायरस फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static