प्रतिबंध के बावजूद दो किसानों ने जलाई धान की पराली, पुलिस ने किया मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 06:03 PM (IST)

टोहाना (सुशील): उपमंडल के गांव पिरथला व जमालपुर शेखां में दो किसानों द्वारा धान का पराली जलाने का मामला सामने आया है। इस मामले की सूचना कृषि विभाग के एडीओ ने सदर पुलिस को दे दी है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों किसानों के खिलाफ धारा 188 व 278 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा किसानों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे कृषि विभाग के एसडीओ मुकेश मैहला ने बताया कि किसानों को पराली में आग न लगाने के बारे में विभाग द्वारा समय-समय पर जागरूक किया जाता है, लेकिन उसके बावजूद किसानों द्वारा पराली में आग लगाई जा रही है। जिसके बाद विभाग द्वारा गठित कमेटी द्वारा आगामी कार्रवाई की जाती है। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंनें बताया कि हरसेक के माध्यम से गांव पिरथला व जमालपुर शेखां में पराली जलाने वाले किसानों की सूचना विभाग के पास आई, जिसके बाद इस बारे थाने में शिकायत दी गई। मुकेश ने बताया कि किसानों द्वारा पराली में आग लगाने से उनकी फसल की उर्वरक शक्ति कम हो जाती है जिससे जमीन को नुकसान होता है। 

पुलिस को दी शिकायत में एडीओ ने बताया कि गांव पिरथला के रहने वाले सुभाष व जमालपुर के रहने वाले इंदु ने अपने खेत में धान की पराली को आग लगाकर वायु प्रदूषण किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने धारा 188 व 278 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static