छात्राओं को अश्लील लिंक भेजने का मामला; ICC ने प्रबंधन को सौंपी जांच रिपोर्ट, आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 08:31 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल): चीका के कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को अश्लील लिंक भेजे जाने का मामला कई दिनों से चर्चाओं में है। इस मामले की गंभीरता को लेकर इसे पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से उठाते हुए छात्राओं की बात आम जन के समक्ष लाई गई। वहीं इस मामले में कॉलेज के अंदर मामले की आंतरिक शिकायत जांच समिति यानि इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (आई.सी.सी.) द्वारा जांच रिपोर्ट कॉलेज प्रबंधन को सौंप दी गई है जोकि कार्यवाहक प्राचार्य डॉ राजेन्द्र अरोड़ा को सौंपी गई है।

जानकारी देते हुए जांच कमेटी की अध्यक्ष डॉ भैरवी ने बताया कि इस मामले में उन्होंने छात्राओं के बयानात जांच दौरान दर्ज कर लिए हैं एवं संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप में की गई अश्लील पोस्ट को लेकर कोई ठोस प्रमाण हाथ नहीं लग पाया है। जिससे साबित हो सके कि उक्त संदेश भेजा गया है या नहीं और अगर भेजा गया है तो क्या वहीं संदेश है जो छात्राओं द्वारा अश्लील होने के आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा छात्राओं के मोबाइल फोन में जांच के दौरान देखे जाने पर यही बात सामने आई है कि संदेश तो भेजा गया था, लेकिन वो डिलीट हो चुका है एवं अब ताजा स्टेटस में केवल उक्त संदेश के डिलीट होने की स्थिति ही दर्शा रही है।

डॉ भैरवी ने कहा कि इस मामले में दूसरे पक्ष यानि शिक्षक जितेन्द्र कुमार को अपना पक्ष रखने के लिए जांच कमेटी द्वारा बुलाया गया था। जिन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए कमेटी से 10-15 दिनों का समय मांगा है, जबकि जांच कमेटी के पास भी ऐसे मामलों में कोई भी रिपोर्ट पेश करने के लिए एक सप्ताह का समय होता है, लेकिन कमेटी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त जांच रिपोर्ट महज एक दिन की जांच पूरी करने उपरांत ही कॉलेज प्रबंधन को सौंप दी है। जबकि आगामी कार्रवाई प्रबंधन के हाथों में है। वहीं इस मौके पर जांच कमेटी में शामिल डॉ मीनाक्षी एवं डॉ रजनी गुप्ता भी मौजूद रही जिन्होंने मामले से संबंधित कुछ जानकारियां भी दी और जांच रिपोर्ट आगे सौंपे जाने की बात भी कही।

मामला दर्ज होने की थाना प्रभारी ने की पुष्टि

चीका के कन्या महाविद्यालय में छात्राओं के व्हाटसएप्प ग्रुप में शिक्षक द्वारा अश्लील संदेश भेजने के मामले में आज चीका पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है जिसमें पुलिस द्वारा छात्राओं के ब्यान भी कलमबद्ध किए गए। इस मामले में पुष्टि करते हुए चीका थाना के कार्यकारी प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा प्राप्त शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर दिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है, आगामी जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static