स्कूल के ग्रुप में अश्लील लिंक मामले में धरने पर बैठा समाजसेवी, छात्राओं ने कहा- आरोपी द्वारा दिए जा रहे कम नंबर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 08:49 AM (IST)

गुहला/ चीक( कपिल):   चीका के कन्या महाविद्यालाय की छात्राओं के व्हाटस्ऐप ग्रुप में अश्लील वीडियो का लिंक डालने का मामला तूल पकड़ने लगा है। महा विद्यालय के बाहर सोमवार को समाजसेवी चरणदार पवार ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। इस धरने के बाद छात्राओं में एक उम्मीद जगी है कि शायद अब उन्हें इंसाफ मिले और आवश्यक कार्रवाई हो। धरने को समर्थन करने आईं B.A, BMC की छात्राओं ने बताया कि उन्हें कॉलेज में अलग डिपार्टमेंट में होने की वजह से एक तरह से अलग कर दिया गया है। जबकि यह छात्राओं की समस्या से जुड़ा मामला न होकर उनके हकों की अवहेलना का मामला बन गया है।  बल्कि वे ये कहना चाहेंगी की महाविद्यालय की प्रतिष्ठा के चलते नाक का सवाल बन गया है और खुल्लम खुल्ला शिक्षक के आचरण का मामला है जिसमे शिक्षक का आचरण स्प्ष्ट तौर पर उसकी ओछी मानसिकता को भी प्रदर्शित करता है। जिसमें आवश्यक कार्रवाई होनी ही चाहिए।

PunjabKesari

इसके अलावा छात्राओं का कहना है कि  अन्य छात्राओं को उनके खिलाफ भड़काया जा रहा है जबकि इंसाफ की मांग करना कोई गुनाह नही है। छात्राओं ने कहा कि जुर्म करने वाले से जुर्म सहने वाला बड़ा दोषी होता है लेकिन वे पत्रकारिता विषय की छात्राएं हैं और अपनी आवाज उठाने का तरीका जानती हैं जिस वजह से उन्होंने इस मामले को मीडिया के सामने लाकर सारे मामले का पटापक्षेप किया।  वहीं छात्राओं का कहना है कि आरोपी शिक्षक द्वारा उनके असेसमेंट के मार्क्स भी जानबूझकर कम किए गए हैं। ये कम मार्क्स इस बात की स्पष्ट गवाही देते हैं कि यहां आवाज मत उठाओ वरना आवाज दबा दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर चरण दास द्वारा शुरू किए गए अनिश्चितकालीन धरने पर उनका शुक्रिया करते हुए अभिवादन किया । छात्राओं ने कहा कि उनकी पीड़ा को आखिर किसी ने तो समझा और उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए यह अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। छात्राओं ने इस दौरान डॉक्टर चरण दास से पूरे मामले को लेकर खुलकर बातचीत भी की।

"कॉलेज का नाम खराब हो रहा, अनशन खत्म होना चाहिए"

वहीं कॉलेज की कुछ छात्राओं का कहना है कि यह अनशन यहां नहीं लगना चाहिए। इससे कॉलेज का नाम खराब हो रहा है। छात्राओं ने मांग रखते हुए कहा कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई हो । 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static