SBI की एटीएम मशीन से उड़ाया कैश, पुलिस की कार्य शैली पर खड़े हुए सवाल(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 06:31 PM (IST)

पलवल(गुरूदत्ता)- पलवल में बैंकों के एटीएम की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगी है। चार से अधिक अज्ञात नकाब-पोश बदमाशों ने उसी स्थान को निशाना बनाया है, जहां से करीब तीन माह पहले पीएनबी के एटीएम को काटकर कैश ले गये थे बदमाश। इस बार एसबीआई की एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर करीब पन्द्रह लाख रुपयों पर हाथ मारा है । एक तरफ जहां पुलिस तथा बैंक के अधिकारी होने वाले नुकसान के आंकलन में लगे हुए हैं । वहीं जिले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेवार पुलिस की कार्य शैली पर भी सवालिया सवाल खड़े होते हैं ।

पलवल में बस अड्डे के पास नेशलन हाइवे पर भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय की बिल्डिंग में लगे एटीएम काटकर करीब पन्द्रह लाख रूपये  कैश चोरी किया गया है । पुलिस की गस्त और चौकसी के बीच हुई बड़ी चोरी पर सबसे बड़ा अचम्भा लोगों को इस बात का भी है की राष्ट्रीय राजमार्ग चौबीसों घंटे चलता है और आसपास कई बड़ी बिल्डिंगों पर निजी चौकीदार भी मौजूद रहते है। बावजूद इस सबके एसबीआई की एटीएम मशीन को पूर्वनियोजित योजनानुसार अज्ञात बदमाश गैस लेकर एटीएम बूथ के अंदर घुसे और फिर अपना काम करके चलते बने। चोरी अथवा नुक्सान की भनक सुभ तब लगी जब सुभ की शिफ्ट में काम करने वाला चौकीदार सुअभ आठ बजकर दस मिनट पर एटीएम बूथ पर पहुंचा और वहां एटीएम को खाली पाया । 

मामले में घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी हेड क्वार्टर सुनील कादयान घटना पर प्रतिक्रिया देने से कतराते हुए मौके से निकल गए। वहीं एटीएम के गार्ड ने बताया कि उसकी ड्यूटी केवल  दिन के समय होती है और रात्रि में एटीएम का शटर डाउन होता है ।  वहीँ  भारतीय स्टेट बैंक के सहायक ब्रांच मैनेजर राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार  शाम के समय करीब तीन बजे एटीएम में लगभग 17 लाख रुपए कैश डाला गया था। कुछ कैश पहले भी मशीन में था। उसके बाद जो निकासी हुई है निकासी के बाद बचे हुए  कैश को अज्ञात चोर गैस कटर से काटकर चोरी कर ले गए हैं, बताया कि चोरों ने पहले सीसीटीवी कैमरे पर ब्लेक कलर का स्प्रे किया और उसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटकर कैश को निकाला और निकाल कर ले गए। सीसीटीवी की टाइमिंग के अनुसार चोरी तड़के तीन बजे के आसपास हुई है। अभी इस सबकी जांच करने में समय लगेगा।  चोरों की संख्या 4 बताई गई है। जिन्होंने अपना पूरा चेहरा ढका हुआ था। सहायक ब्रांच मैनेजर ने कहा कि यदि पुलिस की सिक्योरिटी टाइट होती तो यह नुकसान नहीं होता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static