अवैध खनन मामले में छापेमारी कर पकड़े 7 ट्रक व 2 मशीनें

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2017 - 01:21 PM (IST)

अंबाला (गुलियानी):शनिवार को अवैध खनन के मामले में सिंचाई विभाग व खनन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर गांव डडियाना के पास घग्गर नदी से सटे खेतों से 7 ट्रक व 2 पॉकलेन मशीनों को काबू कर थाना सदर में पहुंचाया। सिंचाई विभाग के एस.डी.ओ. धीरज कैरों व खनन इंस्पैक्टर ए.के. चौहान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि डी.आई.एल.पी. कम्पनी जो नैशनल हाईवे-65 पर निर्माण कार्य कर रही है, के ट्रक घग्गर नदी के पास खेतों से मिट्ट उठा रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने संयुक्त टीम गठित करके मौके पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने ड्राइवरों सहित 7 टीपर-ट्रक व 2 मशीनों को कब्जे में लेकर सदर थाना में उनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई। 

 

विभागीय अधिकारियों की मानें तो कुछ दिन पहले अवैध खनन के आरोप में इसी कम्पनी को 10 लाख रुपए जुर्माना किया गया था। शनिवार को भी जब ड्राइवरों से विभाग द्वारा जारी की गई अनुमति पत्र मांगा गया तो उनके पास उपलब्ध नहीं था। जिसके चलते उन्होंने ट्रकों को कब्जे में ले लिया। टीम में दरबारा सिंह, जितेंद्र व मुनीर अहमद भी शामिल रहे।

कम्पनी अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि खनन विभाग के अधिकारियों ने हमारे ट्रकों को कब्जे में लिया है। किस कारण उन्हें रोका गया है। इस बात की जानकारी सोमवार को कार्यालय खुलने के बाद ही पता चलेगी। मिट्टी उठाने की अनुमति हमारे पास थी मगर रोकने का कारण अभी हमें भी नहीं पता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static