खाकी पर फिर लगा दाग:  CBI ने सीआईए इंस्पेक्टर को पांच लाख रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 04:47 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेन्दर मेहता) : सीबीआई की टीम ने  पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए जिला साइबर क्राइम थाना के इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया।  इस मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार जा चुका है।  

जानकारी के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा निवासी मरले ली कोरेजवो के पास सितंबर 2022 में उनके मोबाइल पर कॉल आया था। उस समय काल करने वालों ने खुद को बैंक कर्मी बताया था और उसे बातों में उलझाकर बैंक संबंधी डिटेल ली थी। जिसके बाद आरोपियों ने कंप्यूटर के जरिए बिटक्वाइन खाते को हैक कर लिया, जिसके माध्यम से उससे लगभग 13 लाख डालर यानि लगभग 12 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई। इस मामले में मरले ली कोरेजवो ने संयुक्त राज्य अमेरिका में केस दर्ज करवाया।

 अमेरिका में दर्ज मामले में जांच में सामने आया था कि धोखाधड़ी भारत में हुई थी। जिन खातों में रकम गई वह सभी भारत के थे। मरले लीज कोरेजवा के अधिवक्ता निहार अग्रवाल ने कोर्ट के आदेश पर साइबर क्राइम थाना में विक्रमजीत सिंह समेत दो महिलाओं आंचल मित्तल और सरिता के विरुद्ध केस दर्ज करवाया गया था। इस केस में आरोपित विक्रमजीत को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद अब तक आठ आरोपित पकड़े जा चुके हैं। इस ठगी के मामले में एक ज्वैलरी शॉप के संचालक का नाम भी आया था।  

सीबीआई द्वारा साइबर थाना प्रभारी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधीक्षक ने जहां साइबर थाना प्रभारी को निलंबित किए जाने के आदेश दिए हैं वहीं पुलिस विभाग की अंदरूनी जांच भी शुरू कर दी गई है ।इसके अलावा और किन-किन लोगों से इस मामले में तार जुड़े हैं इसकी भी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static