पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया, बेचे समोसे व पकौड़ा

9/17/2020 4:43:22 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी.वी. श्रीनिवास के दिशा निर्देशं पर युवा कांग्रेसियों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए बल्लभगढ़ के मोहना रोड पर पंजाबी धर्मशाला के समीप पकौड़े बेचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया। इस अनोखे विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व युवा कांग्रेस बल्लभगढ़ के अध्यक्ष चुन्नू राजपूत ने किया।

इस दौरान युवा कांग्रेसियों के इस अनोखे प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई और युवा कांग्रेसियों ने एक स्वर में भाजपा सरकार पर देश में बेरोजगारी फैलाने का आरोप लगाया। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए चुन्नू राजपूत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को युवा कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है क्योंकि सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था लेकिन नोटबंदी करके उन्होंने 2 करोड़ युवाओं के रोजगार जरूर छीन लिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गलत तरीके से जीएसटी लागू करके जहां छोटे व्यापारियों के कामधंधे चौपट कर दिए वहीं कोरोना महामारी में भी गलत समय में लॉकडाऊन करके लाखों लोगों के रोजगार छीनकर देश को गर्त में धकेलने का काम किया। उन्होंने कहा कि सही मायनों में देश में फैली बेरोजगारी के लिए विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी ही जि मेदार है और हैरानी की बात तो यह है कि वह पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार देने के बजाए उन्हें पकौड़े बेचने की नसीहत देते है, जो कि बेहद दुर्भागयपूर्ण है। 

श्री राजपूत ने कहा कि कोरोना महामारी में देश की जीडीपी निरंतर गिर रही है, इसके बावजूद सरकार लोगों को राहत देने के बजाए उन पर टैक्सों का बोझ डाल रही है। भाजपा की नीति और नीयत दोनों ही खराब है, यह केवल जुमलेबाजों की सरकार है और इनका विकास केवल कागजों पर ही सिमटा हुआ है। आज हालात इतने बदत्तर हो गए है कि उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, जिसके चलते हताश युवा आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो रहा है और एनसीआरबी के आंकड़े बताते है कि हर 2 घण्टे में 3 बेरोजगार युवा आत्महत्या कर रहे है परंतु सरकार बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही।

चुन्नू राजपूत ने कहा कि युवा कांग्रेस जल्द ही इस मुद्दे पर शीर्ष नेताओं से विचार विमर्श करने के उपरांत पूरे देश में भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करके इस गूंगी बहरी सरकार को नींद से जगाने का काम करेगी। इस अवसर पर रविन्द्र भड़ाना, दीपक बंसल, विष्णु प्रसाद, रणवीर सिंह, वीर राजपूत, अंकित राघव, गुलशन शर्मा, मनीष कुमार, राहुल शर्मा, अंकित सैनी, पंकज कुमार, शिवम सिंह, पिंटू कुमार, संजय सिंह सहित अनेकों युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।


Shivam

Related News