CGST विभाग कर बकाएदारों को करेगा जागरूक, 31 दिसंबर तक लाभ लेने की कि जाएगी अपील

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 10:13 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : सर्विस टैक्स और आबकारी कर के पुराने बकाएदारों अब केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) विभाग जागरूक करेगी। उन्हें केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई सबका विश्वास योजना 2019 के 31 दिसंबर तक लाभ लेने की अपील की जाएगी। उन्हें जागरूकता कार्यक्रम के दौरान उक्त योजना में बकाए कर के भुगतान पर दी जा रही छूट की जानकारी दी जाएगी।

एनआईटी-4 स्थित सीजीएसटी  विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग में करीब 494 ऐसे पुराने मामले लंबित हैं, पर करीब 214 करोड़ रुपये बकाया है। सीजीएसटी के अंतर्गत आने वाले ऐसे बकाएदारों की सुविधा के लिए हाल ही में केंद्र सरकारी की ओर से सबका विश्वास योजना शुरू की गई है।

इस योजना के तहत सर्विस टैक्स और आबकारी कर से संबंधित बकाएदार, जिनका 50 लाख रुपए से अधिक का बकाया है, उन्हें विवादों के निपटारों पर करीब 50 फीसदी और 50 लाख रुपए से कम के बकाएदारों को करीब 70 फीसदी छूट दी जा रही है। इसका लाभ 31 दिसंबर तक उठाया जा सकता है।

174 लोगों ने किया आवेदन : केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय के संयुक्त आयुक्त क्षितेंद्र वर्मा ने कहा, सबका विश्वास योजना का लाभ लेने के लिए अबतक 174 लोगों ने आवेदन किए हैं। इनमें सबसे अधिक उद्यमी हैं। बकाए कर को जमा नहीं करने के चलते इनपर पिछले दो-तीन सालों में भारी भरकम जुर्माना लगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static