चढूनी ने मजदूरों से की अपील- घर न लौटें बल्कि आंदोलन में हों शामिल, सब मुफ्त मिलेगा

4/18/2021 4:33:23 PM

डेस्क: कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों पिछले लगभग पांच महीनों से आंदोलन जारी रखा हुआ है। इसी बीच लोगों में यह अफवाह फैलाई जा रही है कि कोरोना के मामलों को बढ़ता देख दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा। जिससे घबराए प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटने लगे हैं। जिस पर भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने मजदूरों से मार्मिक अपील करते हुए उन्हें घर जाने की बजाए आंदोलन के धरना स्थलों पर पहुंचने का आह्वान किया है।

गुरनाम सिंह चढूनी ने सोशल मीडिया पर लाईव प्रसारण के माध्यम से संदेश जारी करते हुए कहा कि पिछले साल केन्द्र सरकार ने देश में लॉकडाउन लगाया था, जिससे हजारों-लाखों मजदूर बेसहारा हो गए थे, जिनमें से कईयों की मौत तक हो गई थी। उस वक्त के हालातों पर नजर डालने मात्र से रूह कांप जाती थी। चढूनी ने कहा कि अब सरकार फिर से लॉकडाउन और कफ्र्यू लगाना शुरू कर दिया है, जिससे फिर से मजदूरों के भूखे मरने की नौबत आ जाएगी।

देखें वीडियो-


चढूनी ने मजदूरों से अपील करते हुए कहा कि मजदूर अपने घर लौटने के बजाए हमारे धरना स्थलों पर पहुंचें, यहां बच्चों समेत पूरे परिवार को लेकर पहुंचे। यहां हर तरह की सुविधा दी जाएगी। खाने की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चाहे सरकार कितना लंबा लॉकडाउन लगा दे लेकिन यहां पर किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी, यहां सबकुछ फ्री मिलेगा। चढूनी ने इस दौरान कोरोना वायरस को भी झूठा बतलाया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static