शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट को मिलेगा नया नाम, PM मोदी ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 09:22 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मंजूरी दे दी है। तीन दिन बाद भगत सिंह के जन्मदिवस पर 28 सितंबर को बदला हुआ नाम लागू कर दिया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देवीलाल जयंती पर शहीद भगत सिंह एयरपोर्ट की घोषणा इन दोनों महान देशभक्तों के लिए देशवासियों की सच्ची श्रद्धांजलि है और इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते है।

 

डिप्टी सीएम रविवार को जेजेपी द्वारा कैथल और दादरी में जननायक चौ. देवीलाल प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जेजेपी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे और सभी ने स्वर्गीय देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौ. देवीलाल ने कहा था कि असली भारत गांवों में बसता है और आज भी 70 प्रतिशत के करीब आबादी ग्रामीण आंचल में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ग्रामीण आंचल के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दो-तीन दिनों से बरसात ज्यादा हुई है अगर इस बरसात से फसलों में कोई नुकसान है तो उसकी स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों के नुकसान की भरपाई करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब किसान खुद भी अपनी खराब फसल की रिपोर्ट ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा’ पोर्टल पर जाकर क्षतिपूर्ति पर कर सकता है।

 

जेजेपी अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने सभा में कहा कि सभी को मिलकर ग्रामीण आंचल को सशक्त और समृद्ध बनाने पर काम करना होगा, क्योंकि यही चौधरी देवीलाल का भी सपना था। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष नूंह जिले में और इस साल कैथल और दादरी में प्रतिमा के अनावरण के साथ जेजेपी ने प्रदेश की आने वाली पीढ़ियों के लिए जननायक की यादगार स्थापित की है। अजय सिंह चौटाला ने कहा कि गरीब, कमेरों, किसानों, ग्रामीणों, कमजोर वर्गों और छोटे व्यापारियों के कल्याण के उसी रास्ते पर जेजेपी चल रही है जो चौधरी देवीलाल दिखा कर गए थे। उन्होंने कहा कि जनकल्याण की सोच रखने वाले लोगों को पार्टी से जोड़ा जाए ताकि विकास की रफ्तार और तेज की जा सके।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static