चरखी दादरी की टीम ने UP के बरेली में भ्रूण लिंग जांच केंद्र का किया भंडाफोड़, दो दलालों सहित व्यक्ति काबू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 09:51 AM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत) : हरियाणा के चरखी दादरी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश के बरेली में चल रहे भ्रूण लिंग जांच केंद्र का भंडाफोड़ किया है। टीम ने दो दलालों और अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में मौजूद व्यक्ति को काबू कर लिया। वहीं, अस्पताल के अलावा दो मशीनों को भी सील किया गया है। दबिश के दौरान अस्पताल संचालक दंपती भाग गया। इस मामले में बरेली थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

बताया जा रहा है कि दादरी स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि बरेली के कुछ दलाल दादरी में सक्रिय हैं। वह गर्भवती महिलाओं से संपर्क कर उनकी यूपी के बरेली ले जाकर भ्रूण लिंग जांच कराते हैं। इस आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने एक डिकोय तैयार किया और उसे दलाल से मिलवाया। दलाल ने 25 हजार रुपये में सौदा तय किया। इसके बाद डिकोय को मंगलवार सुबह दलाल अपने साथ बरेली ले गया। वहां डिकोय का अल्ट्रासाउंड करवाया गया और बाहर आते ही दलालों को टीम ने उसे दबोच लिया।

बता दें कि टीम जब अल्ट्रासाउंड करने वाले अस्पताल में पहुंची तो वहां दो कमरों में दो अल्ट्रासाउंड मशीनें मिलीं। इन दोनों मशीनों को टीम ने सील कर दिया। वहीं अल्ट्रासाउंड करते मिले इस्लाम खान को भी टीम ने दबोच लिया। सीएमओ डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि कई दिनों से हम इस गिरोह के पीछे लगे हुए थे और मंगलवार को इसमें सफलता मिल गई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static