मार्केट कमेटी के अधिकारियों की मिलीभगत से किसानों को करोड़ों का चूना लगा फरार हुई फर्म: चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 08:41 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना ): हाल हीं में अनाज मंडी की एक फर्म चिमना राम भीम सेन के संचालकों द्वारा किसानों की गेहूं की फसल के करोड़ों रूपये ले कर फरार होने की शिकायत को ले कर खण्ड के गांव तलवाड़ा खुर्द के किसान आज ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला के यहां आगमन पर उन से मिल उनकी मदद की मांग की। 

किसानों ने बताया कि बेशक सरकार ने मेरी फसल मेरी बीमा योजना को शुरू करने का मकसद किसानों को आढ़ती के चुंगल से बचाने का था, लेकिन पोर्टल और मैपिंग जैसी पेचीदा बात को लेकर किसानों ने फिर आढ़तियों पर विश्वास किया। जिसका फायदा उठाते हुए उक्त फर्म के संचालकों रिंकू व संजय ने भोले भाले किसानों को ठगी का शिकार बनाया और किसानों की करोड़ो रूपये की चपत लगा कर फरार हो गए। आज एक महीने से अधिक वक्त निकल जाने तक भी उनका कोई सुराग नहीं है। इसकी शिकायत जब ऐलनाबाद प्रवास के दौरान किसानों ने विधायक अभय सिंह चौटाला को रेस्ट हाउस में की तो उन्होंने कहा कि यह सब काम मार्केट कमेटी के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से हुआ है।

उन्होंने कहा कि जब मार्केट कमेटी का एक कर्मचारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्लंथ की ऑब्जरवेशन के लिए सरकार द्वारा नियुक्त किए गए थे तो ऐसे में उनकी मिलीभगत के बिना हजारों क्विंटल गेहूं, जिसकी कीमत करोड़ों में है, किस तरह अन्य प्रदेश में बिक्री के लिए भेज दी गई। इस की जांच लिए उन्होंने डीएसपी ऐलनाबाद को दूरभाष पर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात कहते हुए सोमवार डीएसपी से मिल उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत करवाने के लिए कहा।

दूसरी ओर उपस्थित शिकायतकर्ता किसानों ने कहा कि उन्हें गेहूं की कीमत न मिलने पर भूखे मरने की नोबत आ गई है। उनके पास आगामी फसल पकाने के लिए जेब में रुपए नहीं हैं। एक किसान ने अपना नाम न बताने की शर्त पर यह बताया कि ऐसे में आर्थिक तंगी के चलते महामहिम राष्ट्रपति से आत्महत्या की अनुमति लेने जैसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static