बिजली बिल भरने के नाम पर ठगी: 545 उपभोक्ताओं के साढ़े 26 लाख रुपए लेकर कंपनी फरार, FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 04:19 PM (IST)

रोहतक(दीपक): हरियाणा के रोहतक  रेंज में बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल भरने के नाम पर लगभग 4 करोड़  रुपए ठगने का मामला सामने आया है।  निगम ने जिस कंपनी को बिजली बिल भुगतान की अनुमति दी थी  वहीं 545 से भी अधिक उपभोक्ताओं  के 4 करोड़ से अधिक  रुपए की राशि लेकर भाग गई मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है । पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ई-पे कंपनी से बिजली बिल भरवाने के लिए एग्रीमेंट किया था। 10 जनवरी 2018 को एग्रीमेंट करने के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं के बिजली बिल लेने आरंभ कर दिए, लेकिन ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करके उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए है ।

 रोहतक रेंज के  अंतर्गत आने वाले कुल 545 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है, जो रकम लगभग 4 करोड़ से अधिक  रुपए बनती है कंपनी ने पैसे उपभोक्ताओं से तो बिजली बिल के रूप में ले लिए, लेकिन निगम के खाते में जमा नहीं करवाए इससे रकम का बिलों में समायोजन नहीं हो पाया। उपभोक्ताओं के बिजली बिल में बकाया जुड़ता गया है उपभोक्ता शिकायत लेकर निगम कार्यालय में पहुंचे और समाधान की मांग की, तब फ्रॉड का खुलासा हुआ केवल सब डिविजन नंबर एक रोहतक ही नहीं, अन्य डिविजनों में भी बिजली बिल भरने के नाम पर रोहतक रेंज में करोड़ो  रुपए की ठगी हुई है ।

 
वही रोहतक रेंज के उत्तर बिजली विरतण विभाग ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर ई पे कंपनी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। उपभोक्ताओं की बिजली राशिद को प्रदेश मुखयालय भेजा जा रहा है उसके बाद ही उपभोक्ताओं का बिजली बिल कम होगा वही अब पूरी रेंज में उपभोक्ताओं से अपील भी की जा रही है कि वो विभाग में आकर ही बिजली बिल भरे या ऑनलाइन बिजली बिल भी भर सकते है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static